अनूपपुर, क्षमता से अधिक स्कूली बच्चों को बस में बैठा कर सफर कर रही बेथल मिशन स्कूल की बस

in #anuppur2 years ago

Screenshot_2022-07-28-09-11-11-61_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg
अनूपपुर। बीते दिवस स्कूली बच्चे हुए दुर्घटनाग्रस्त के बाद बच्चों को आई गंभीर चोट के मामले को लेकर जिला प्रशासन ने जब जांच शुरू की तो आज सुबह बेथेल मिशन स्कूल जो अनूपपुर अमरकंटक रोड में संचालित है के बस में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाकर सफर करते हुए देखा गया आपको बता दें की 30 सीट वाली बस में लगभग 65 बच्चों को बैठाया गया था। यह बस पर सवार मोहरी सकरा होते हुए स्कूल के लिए रवाना हो रही थी इसी बीच बस चालक को सूचना मिली कि मुख्य सड़क मार्ग में पुलिस की चेकिंग अभियान जारी है ऐसे में बस को मोहरी में रोक लिया गया और स्कूल के संचालक को बुलाया गया।
आपको बता दें ऐसे लापरवाही पूर्ण रवैए के कारण ही छोटे-छोटे बच्चे दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं और इस लापरवाही में किसी का ध्यान नहीं जाता बीते दिवस इसी का एक उदाहरण सामने आया है जहां पर एक स्कूली वाहन अनूपपुर से अमलाई की ओर जाते हुए दुर्घटना का शिकार हो गई थी लेकिन अनूपपुर मुख्यालय में संचालित निजी विद्यालय अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं और क्षमता से अधिक बच्चों को वाहन में बैठाकर सफर कराते हैं।
ऐसे में अगर बेथेल मिशन स्कूल बस दुर्घटना का शिकार होती है या कोई घटना घटती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा यह एक बड़ा सवाल है।
उक्त बस संचालक के ऊपर कार्यवाही होती है या नहीं यह तो बाद का विषय है लेकिन आम आदमी व अभिभावकों को सोचना होगा कि यह तरीका गलत है इस पर अंकुश लगाना अनिवार्य है।