अनूपपुर, स्वास्थ्य विभाग के योजना व कार्यक्रमो की हुई विस्तृत समीक्षा

in #anuppur2 years ago

IMG-20220717-WA0199(1).jpg
अनूपपुर। शनिवार 16 जुलाई 2022 को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक दस्तक अभियान व डीपीटी ईडी अभियान के संदर्भ में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें स्वास्थ्य विभाग के समस्त कार्यक्रमों की समीक्षा जिला स्वास्थ समिति के अध्यक्ष व कलेक्टर सोनिया मीना द्वारा की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सोजान सिंह रावत अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे बैठक के दौरान 18 जुलाई से प्रारंभ हो रहे दस्तक अभियान की तैयारी की समीक्षा की गई। दस्तक अभियान 16 जुलाई से 31 अगस्त तक जिले के समस्त 675 ग्राम में चलाया जाएगा ,जिसके अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की 186 दल घर-घर जाकर 0 से 5 साल तक के समस्त बच्चों की स्क्रीनिंग करेंगे ।
दस्तक अभियान के दौरान स्वास्थ्य दल द्वारा जीरो से 5 वर्ष के समस्त बच्चों का डिजिटल हीमोग्लोबिन मीटर मशीन के द्वारा रक्त परीक्षण किया जाएगा एवं एनीमिक बच्चों का प्रबंधन किया जाएगा।
बैठक में जिला अनूपपुर में अप्रैल से जून तक हुई समस्त 10 मातृ मृत्यु की भी समीक्षा कलेक्टर के द्वारा की गई एवं कार्य में लापरवाही करने वाले समस्त कर्मचारियों पर कार्रवाई करने सीएमएचओ को निर्देशित किया गया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की योजनाएं तथा कार्यक्रमों की जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एस सी राय तथा डीपीएम श्री सुनील नेमा द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत की गई उन्होंने मैटरनल चाइल्ड हेल्थ के संबंध में कार्यों तथा मिशन सेहत के संबंध में भी जानकारी दी कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने मेटरनल एवं चाइल्ड हेल्थ में जिले में हुए अच्छे कार्य की सराहना करते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों की प्रशंसा की गई

Sort:  

Nice