अनूपगढ़ में महज 15 दिनों में तैयार हुआ ठाकुर जी का मंदिर

in #anupgarh2 years ago

Anupgarh: अनूपगढ़ के भामाशाह परिवार नरेंद्र कुमार उर्फ डब्बू छाबड़ा और मोहित छाबड़ा ने श्री गौशाला में ठाकुर जी मन्दिर का निर्माण करवाया. मोहित छाबड़ा ने अपने दादा स्वर्गीय बिहारीलाल छाबड़ा की स्मृति में वार्ड नम्बर 27, कल्याण भूमि के पास श्री गौशाला में ठाकुर जी के भव्य मंदिर का निर्माण करवाकर ठाकुर जी की मूर्ति की स्थापना मन्दिर में करवाई. रविवार को पूजा अर्चना कर मूर्ति स्थापना की गई. इस मौके पर छाबड़ा परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे. वहीं अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी, नगरपालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, समाज सेवी वरिष्ठ अधिवक्ता तिलकराज चुघ, भाजपा वरिष्ठ नेता नंदलाल छाबड़ा, हरनेक सिंह कलेर, बूटा सिंह चावला, व्यापार मंडल अध्यक्ष बूलचन्द चुघ, उपाध्यक्ष विक्की धूड़िया, पार्षद राजेन्द्र उर्फ राजू चलाना, सुखविंद्र सिंह मक्कड़, प्रतिष्ठित व्यापारी राजेश कोठारी, गंगाबिशन सेतिया, सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

सिर्फ 15 दिन में तैयार किया मन्दिर
भामाशाह मोहित छाबड़ा ने बताया कि जब श्री गौशाला में गए तो उन्होंने देखा कि श्री गौशाला में गोभक्तों की भावना के अनुरूप वहां स्थापित मूर्ति को मन्दिर में लगाने के लिए मन्दिर भवन की आवश्यकता थी. भामाशाह मोहित छाबड़ा ने श्री गौशाला के अध्यक्ष प्रेम नागपाल से गौशाला में मंदिर बनाने की इच्छा जाहिर की.

कमेटी में मंदिर बनाने का निर्णय पारित होने के बाद मन्दिर का निर्माण महज 15 दिन में पूरा करवाया गया. उन्होंने बताया कि इस मंदिर के निर्माण में भरतपुर के पत्थर का इस्तेमाल किया गया है. जिससे मन्दिर की सुंदरता बन पाई है. बता दें कि श्री गौशाला में सेवा करने वाले लोगों की भावना थी कि वहां पर ठाकुर जी का मंदिर बने. ऐसे में भामाशाह मोहित छाबड़ा ने इस कार्य को करवाने में पहल करते हुए तुरंत से मन्दिर निर्माण कार्य को शुरू करवाया और 15 दिन में निर्माण पूरा करवाकर आज रविवार को मन्दिर में ठाकुर जी की मूर्ति स्थापित कर दी गई.Screenshot_2022-08-07-20-46-44-30.png