शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश: दूसरे समुदाय के लोगों पर ठेले हटाने और मारपीट का आरोप

बरेली 18 सितम्बरः(डेस्क)बरेली में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर अंजुमन जुलूस न निकलने की कसक ने कुछ खुराफातियों को शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने पर मजबूर कर दिया है। मंगलवार शाम को कामगारों के साथ मारपीट कर उनके ठेले हटवाने का मामला सामने आया, जिसके बाद गुस्साए लोगों ने जगतपुर चौकी का घेराव किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया और स्थिति को नियंत्रित किया। इस मामले में कुछ खुराफातियों को हिरासत में भी लिया गया है।

WhatsApp Image 2024-09-18 at 19.01.07_c5ff815c.jpgImage credit : Amar Ujala

घटना का विवरण

मंगलवार रात, जब सुनील अपने घर से फास्ट फूड का ठेला लेकर निकले और जगतपुर चौकी के पास ठेला लगाया, तभी दूसरे समुदाय के 20-25 लड़कों ने उन्हें वहां से हटवा दिया। विरोध करने पर सुनील और उनके साथियों के साथ अभद्रता की गई और भविष्य में ठेला लगाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई। इसके बाद, चक चुंगी और एजाजनगर गौटिया में भी इसी तरह की घटनाएं हुईं, जहां आरोपियों ने वहां से भी ठेले हटवाए।

एजाजनगर गौटिया निवासी बाबू राठौर ने बताया कि जब उन्होंने देखा कि उनके हाथ में कलावा बंधा है, तो आरोपी उनसे मारपीट करने लगे। इस घटना से एक समुदाय के लोगों में आक्रोश फैल गया, जिसके चलते भीड़ जगतपुर चौकी पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर सीओ तृतीय देवेंद्र कुमार सहित कई थानों की पुलिस को बुलाया और लोगों को समझाकर मामले को शांत कराया।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने कुछ लड़कों को हिरासत में लिया और पीड़ितों को भी थाने बुलाकर उनसे तहरीर देने के लिए कहा। देर रात रिपोर्ट लिखाने की तैयारी की जा रही थी। एहतियात के तौर पर पुलिस ने इलाके में गश्त बढ़ा दी है ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।

सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी हलचल मच गई है। कुछ खुराफातियों ने दूसरे समुदाय के दुकानदारों से सामान न खरीदने के लिए भड़काऊ पोस्ट डाली हैं। दोनों समुदायों के लोग अपने-अपने तर्क प्रस्तुत कर रहे हैं, जिससे तनाव और बढ़ सकता है।