एंटी नारकॉटिक्स सेल ने लाखों की हेरोइन के साथ अफ्रीकी ड्रग पेडलर को किया गिरफ्तार

in #anti-narcotics2 years ago

नई दिल्ली: द्वारका जिले की एंटी नारकॉटिक्स सेल की टीम ने नशे के कारोबार में लिप्त एक अफ्रीकी ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. इसके पास से फाईन क्वालिटी की 290 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है.
768-512-16526692-202-16526692-1664623258731.jpg
डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार, जिले में बढ़ रहे नशे के कारोबार और उसमें अफ्रीकियों की संलिप्तता के मद्देनजर, जिले के ऑपरेशन यूनिट के अलावा सभी थानों की पुलिस नशे के व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत रहती है. इसी क्रम में एसीपी राम अवतार और एंटी नारकॉटिक्स के इंचार्ज, सुभाष चंद के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था, जो अवैध रूप से रह रहे अफ्रीकियों के खिलाफ चलाये गए अभियान के तहत उनकी वेरिफिकेशन और जांच में लगी हुई थी.

टीम उत्तम नगर इलाके में अफ्रीकियों की जांच के लिए मौजूद थी. जब उनकी नजर अस्पताल की तरफ से आ रहे स्कूटी सवार पड़ी, तो वह पुलिस को देखते ही यू-टर्न मार कर भागने की कोशिश करने लगा. जिस पर अलर्ट पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया
पूछताछ में पता चला कि ये नाइजीरिया का रहने वाला है. इसकी तलाशी में पुलिस ने एक पॉलिथीन से 290 ग्राम सफेद रंग का पदार्थ बरामद किया, जिसके फील्ड टेस्टिंग किट से जांच में फाईन क्वालिटी के हेरोइन होने की पुष्टि हुई. इसकी कीमत लाखों में है. पुलिस ने बरामद हेरोइन को स्कूटी सहित जब्त कर अफ्रीकी ड्रग पेडलर को हिरासत में ले लिया है.