IND vs SA: आईपीएल में हार्दिक से लेकर सैमसन तक की कप्तानी से खुश हैं कोच द्रविड़, ल

सार

द्रविड़ ने कहा कि लीग में खिलाड़ियों के कप्तान के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। द्रविड़ ने कहा- हमारे कई खिलाड़ी अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। हार्दिक इनमें से एक रहे।

विस्तार
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नौ जून से टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस सीरीज के साथ फिर से भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत हो जाएगी। पिछले दो महीने से आईपीएल खेला जा रहा था। भारत ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच 16 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ खेला था।
मैच से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने कहा कि वह आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों के बतौर कप्तान प्रदर्शन से खुश हैं। द्रविड़ ने साथ ही हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर की तारीफ भी की, लेकिन उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का नाम नहीं लिया।

द्रविड़ ने कहा कि लीग में खिलाड़ियों के कप्तान के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। द्रविड़ ने कहा- हमारे कई खिलाड़ी अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। हार्दिक इनमें से एक रहे। काफी शानदार था। केएल राहुल ने लखनऊ, संजू सैमसन ने राजस्थान और श्रेयस अय्यर ने कोलकाता के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

द्रविड़ ने कहा- युवा बल्लेबाजों को टीम की कप्तानी करते देख अच्छा लगा। इससे उन्हें बढ़ने का और एक खिलाड़ी के तौर पर विकसित होने का मौका मिलेगा। वह कोई फैसला लेने में भी सक्षम हो पाएंगे। यह हमारे दृष्टिकोण से अच्छा है कि युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं।

हार्दिक ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए टीम को चैंपियन बनाया। संजू सैमसन ने भी शानदार कप्तानी की और राजस्थान को फाइनल तक लेकर गए। केएल राहुल की टीम अपने पहले ही आईपीएल में प्लेऑफ तक पहुंची। श्रेयस की कप्तानी की भी जमकर तारीफ हो चुकी है।

india-vs-south-africa-t20-series_1654617135.jpeg