थलवारा के जंगल में चार सियारों के शव मिले

in #animal3 days ago

बाराबंकी 16 सितम्बरः (डेस्क)बाराबंकी के सुबेहा क्षेत्र में जंगली जानवरों और सियारों के हमलों से स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। हाल ही में हैदरगढ़ वन रेंज के एक जंगल में चार मृत सियारों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। इन सियारों की मौत के कारणों का पता लगाने में वन विभाग की टीम अब तक सफल नहीं हो पाई है, जिससे यह मामला रहस्य बना हुआ है।

brabka-ma-sabha-thana-kashhatara-ka-thalvara-gava-ka-nakata-jagal-ma-mata-mal-sayara_28cba18b7e78858bc77aab8fed9810b8.jpeg

पिछले कुछ दिनों में जंगली जानवरों के हमलों की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। हरख वन रेंज में एक महिला पर सियार ने हमला किया, जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे पीटकर मार डाला। इसी तरह, रामसनेहीघाट क्षेत्र में एक बकरी का क्षत विक्षत शव मिला, जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि इसे किसी जंगली जानवर ने खाया है।

इस बीच, गुछौरा गांव में एक 10 वर्षीय बच्ची पर भी जंगली जानवर ने हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। वन विभाग ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कांबिंग अभियान शुरू किया है और ग्रामीणों को सलाह दी गई है कि वे बच्चों और बुजुर्गों को अकेले बाहर न जाने दें।

डीएफओ के निर्देश पर वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और सियारों की मौत के कारणों की जांच शुरू की। हालांकि, अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है। स्थानीय लोग इस स्थिति से चिंतित हैं और वन विभाग की कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं।