अनंत चतुर्दशी समारोह में विभिन्न जिलों से 500 से अधिक श्रद्धालु शामिल होंगे

in #anant3 days ago

पीलीभीत 16 सितम्बर:(डेस्क)बीसलपुर। गांव नौगवां नबीनगर के टीबरी नाथ मंदिर में 17 से 21 सितंबर तक वार्षिक अनंत चतुर्दशी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आयोजकों का अनुमान है कि इस बार विभिन्न जिलों से लगभग 500 श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.06_920d7e40.jpg

श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था

मंदिर के महंत हरिसेवादास ने बताया कि श्रद्धालुओं के ठहरने और जलपान की व्यवस्था मंदिर परिसर में की जाएगी। इस अवसर पर श्रद्धालुओं को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि वे इस धार्मिक आयोजन का पूरा आनंद ले सकें।

मेले का आयोजन

मंदिर परिसर में इस महोत्सव के दौरान एक मेला भी लगेगा, जिसमें विभिन्न प्रकार के stalls और स्थानीय उत्पादों की बिक्री होगी। यह मेला न केवल श्रद्धालुओं के लिए मनोरंजन का साधन बनेगा, बल्कि स्थानीय व्यवसायियों को भी अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करेगा।

कार्यक्रम का समापन

21 सितंबर को पूर्णाहुति के साथ इस कार्यक्रम का समापन होगा। इस दिन विशेष पूजा-अर्चना और भंडारे का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी श्रद्धालु शामिल हो सकेंगे। महोत्सव के अंत में सभी उपस्थित लोगों को प्रसाद वितरित किया जाएगा।

धार्मिक महत्व

अनंत चतुर्दशी का पर्व भारतीय संस्कृति में विशेष महत्व रखता है। यह दिन विशेष रूप से भगवान विष्णु की पूजा अर्चना के लिए जाना जाता है। श्रद्धालु इस दिन व्रत रखते हैं और भगवान से सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य की कामना करते हैं।