अमूल लेकर आया ऑर्गेनिक आटा, जान लीजिए 5 किलो की कितनी है कीमत

in #amul2 years ago

Wortheum news,hkrshapuman

अमूल लेकर आया ऑर्गेनिक आटा, जान लीजिए 5 किलो की कितनी है कीमत

अमूल ब्रांड के तहत उत्पादों की पेशकश करने वाली डेयरी कंपनी गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडेरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) ने ऑर्गेनिक गेहूं आटा लॉन्च किया है। जीसीएमएमएफ ने कहा कि इस कारोबार के तहत उतारा गया पहला उत्पाद ‘अमूल ऑर्गेनिक होल व्हीट आटा’ है। कंपनी आगे चलकर मूंग दाल, तुअर दाल, चना दाल और बासमती चावल जैसे उत्पाद भी बाजार में उतारेगी।

कितनी होगी कीमत: ऑर्गेनिक आटा जून के पहले हफ्ते से गुजरात में सभी अमूल पार्लरों और खुदरा दुकानों पर मिलने लगेगा। जून के बाद से गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और पुणे में भी ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकेगा। एक किलोग्राम आटे की कीमत 60 रुपये और पांच किलो आटा 290 रुपये का होगा।

कंपनी के प्रबंध निदेशक आर एस सोढी ने कहा कि ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों को एक साथ लाया जाएगा और दूध एकत्र करने के मॉडल को ही इस कारोबार में भी अपनाया जाएगा। इससे ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों की आय बढ़ेगी और ऑर्गेनिक खाद्य उद्योग को अधिक लोकतांत्रिक बनाया जा सकेगा।

अमूल ऑर्गेनिक खेती करने वाले किसानों को बाजार से जोड़ने के अलावा देशभर में पांच स्थानों पर ऑर्गेनिक जांच प्रयोगशालाएं भी स्थापित करेगी। इस तरह की पहली प्रयोगशाला अहमदाबाद में ‘अमूल फेड डेयरी’ में बनाई जा रही है।

Sort:  

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।🙏