आजादी का अमृत महोत्सव’ के उपलक्ष में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता

in #amu2 years ago

Posters displayed at the contest organized by career planning centre.jpg.png

अलीगढ़, 6 अगस्तः अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वीमेन्स कालिज परिसर में संचालित सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट एंड करियर प्लानिंग द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ और ‘साइबर जागरुकता दिवस’ के अवसर पर ‘साइबर अपराध और सुरक्षा’ विषय पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में नईमा सैफी ने सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट एंड करियर प्लानिंग की निदेशक प्रोफेसर नईमा खातून से प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। हदीका नासिर दूसरे और मोनिका तीसरे स्थान पर रहीं। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में 22 छात्रायें शामिल हुई।

प्रोफेसर नईमा खातून ने अपने सम्बोधन में कहा कि साइबर प्रौद्योगिकी के विकास ने न केवल बटन के एक क्लिक पर संचार, सामाजिककरण, वित्तीय लेनदेन को पूरा करना आसान बना दिया है, बल्कि इसने दूसरों के लिए इंटरनेट पर आपके द्वारा साझा किए गए डेटा तक पहुंचना और भी आसान बना दिया है। इस परिदृश्य में, इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए इसमें शामिल जोखिमों की जानकारी से अवगत होना महत्वपूर्ण है।

हिना फातिमा मोइनी (ललित कला अनुभाग, विमेंस कॉलेज), अतिया परवीन और शाजिया फहीम निर्णायक थीं। कार्यक्रम का संचालन डॉ समरीन हसन खान ने किया।