जनसंख्या वृद्धि को ध्यान में रखते हुए बनाए कार्ययोजना

in #amrit2 years ago

Amrit Yojana.jpeg

  • द्वितीय चरण में प्रस्तावित जल प्रदाय योजना की समीक्षा
  • अमृत योजना 2.0 से संबंधित बैठक आयोजित

मंडला। कलेक्ट्रेट परिसर के गोलमेज़ सभाकक्ष में शहरी विकास से संबंधित अमृत योजना के द्वितीय चरण के सम्बंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जि़ले के नगरीय निकायों में जल प्रदाय योजना, पार्क सौंदर्यीकरण, जल स्रोतों के उन्नयन एवं अन्य बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह सहित नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधि, नगरपालिका अधिकारी, तकनीकी अमला तथा संबंधित उपस्थित थे। कलेक्टर ने बैठक में मंडला नगरपालिका के अंतर्गत मंडला शहर के लिए अमृत योजना के द्वितीय चरण में प्रस्तावित जल प्रदाय योजना की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शहर में जल प्रदाय योजना का विकास समुचित ढंग से करें। साथ ही आगामी दिनों में होने वाले शहर के विस्तार एवं जनसंख्या वृद्धि को ध्यान में रखते हुए जल प्रदाय योजना की कार्ययोजना बनाए।
श्रीमती सिंह ने अमृत योजना के तहत शहरी विकास के अंतर्गत पार्क सौंदर्यीकरण, जल स्रोतों के उन्नयन तथा अन्य मुद्दों पर विस्तृत जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि ने कहा की रपटा घाट स्थित पार्क के उन्नयन पर विचार किया जाए तथा उसे आमजनों की सुविधा की दृष्टि से विकसित करें। बैठक में जल स्रोतों के उन्नयन पर चर्चा के दौरान महाराजपुर के तालाब विकास पर भी चर्चा हुई। बैठक में जि़ले की नैनपुर, बम्हनी बंजर, निवास तथा भुआ बिछिया नगरपालिका एवं परिसर में अमृत योजना के द्वितीय चरण के अंतर्गत पार्क सौंदर्यीकरण, तालाब जीर्णोद्धार, जल प्रदाय कार्यक्रम से संबंधित प्रस्तावों, लागत एवं कार्ययोजना पर चर्चा की गई।

Sort:  

Like my post

सारी पोस्ट लाइक कर दी है आप भी मेरी पोस्ट पर लाइक कर दीजिए प्लीज