अमरावती में केमिस्ट की हत्या : कोर्ट ने 7 आरोपियों को NIA की हिरासत में भेजा

in #amravati2 years ago

pro.webp

Umesh kolhe Murder news : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बृहस्पतिवार को यहां एक अदालत में कहा कि महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) में दवाई की दुकान चलाने वाले उमेश कोल्हे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे।

एनआईए की विशेष अदालत ने दलीलें सुनने के बाद सात आरोपियों को 15 जुलाई तक इस केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया।

अमरावती में दवा की दुकान चलाने वाले उमेश कोल्हे की 21 जून की रात घर लौटते समय हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करने वाले पोस्ट साझा करने के लिए कोल्हे की हत्या कर दी गई।

एनआईए ने विशेष न्यायाधीश ए के लाहोटी से आरोपियों को 15 दिन की हिरासत का अनुरोध किया था लेकिन उन्होंने 15 जुलाई तक एजेंसी को आरोपियों की हिरासत दी।

एनआईए ने अदालत को बताया कि यह दर्शाने के लिए आधार है कि आरोपी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे । अभियोजन ने कहा कि आरोपियों की कोल्हे से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं थी लेकिन उनका इरादा लोगों को आतंकित करना था।

एनआईए ने कहा कि ऐसा ही अपराध कहीं और भी हुआ है। एजेंसी शर्मा का समर्थन करने पर उदयपुर में एक दर्ज़ी की हत्या का हवाला दे रही थी। उसने अदालत को बताया कि यह एक गहरी साज़िश है।

एक आरोपी की ओर से पेश हुए अधिवक्ता शरीफ शेख ने दलील दी कि अभियोजन पक्ष ने यह उल्लेख नहीं किया कि कौन सा आतंकवादी संगठन इस अपराध में शामिल है और कोई विशेष जानकारी नहीं दी गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद रोधी गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम को लागू करने का कोई आधार नहीं है। वकील ने कहा कि आरोपी अमरावती पुलिस की हिरासत में काफी समय बिता चुके हैं और अब उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाना चाहिए।

Sort:  

हम आपको लगातार लाइक कर रहे हैं, आप से भी अपेक्षा है कि आप भी हमारी सभी खबरों को लाइक करें।। यह प्लेटफार्म एक दूसरे के सहयोग से आगे बढ़ने का है। अगर आप हमारी खबरों को लाइक नहीं देंगे तो हम भी भविष्य में आपको सहयोग देने में असमर्थ होंगे। कम से कम 15 खबरें भेजें और 500 लाइक करें।। किसी भी खबर को उसके प्रसारित होने के 30 मिनट बाद ही लाइक करें।

सादर