समूह बीमा योजना में बढ़ाई जाए राशि

in #amount2 years ago

CM Shing.jpg

  • आकस्मिक मृत्यु पर परिजनों को मिल सकेगी मदद
  • मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

मंडला. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के स्वास्थ्य कर्मचारियों, अधिकारियों को 16 वर्षो से समूह बीमा योजना जीआईएस के अंतर्गत मासिक वेतन से जो कटौती की जा रही है, वह बहुत ही न्यूनतम है। इसके लिए मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम बिछिया को ज्ञापन सौपकर कर्मचारियो के समूह बीमा योजना में राशि बढ़ाये जाने की मांग की है।

ज्ञापन में बताया गया कि चतुर्थ श्रेणी का 100 रूपये, तृतीय का 200 एवं द्वितीय श्रेणी का 400 से 600 रूपये कटौती की जा रही है। जबकि विगत वर्षो में कर्मचारियो, अधिकारियो का वेतन लगभग डेढ से दो गुना हो गया है। वहीं समूह बीमा की राशि जो पांचवे वेतनमान से काटी जा रही है, वह आज भी उतनी ही राशि काटी जा रही है, जबकि प्रदेश के समस्त वर्ग के कर्मचारी, अधिकारियो को सातवां वेतन 2016 से प्रदाय किया जा रहा है। यदि सेवा के दौरान किसी अधिकारी, कर्मचारी की आकस्मिक मृत्यु होने पर पीडि़त परिवार को महज एक लाख दो लाख, 4 से 6 लाख रूपये तक ही सहायता राशि परिजनों को मिल पाती है।

बताया गया कि कर्मचारियो के वेतन में डेढ़ से दो गुना बढ़ोत्तरी हो गई है लेकिन समूह बीमा योजना कटौती में बढ़ोत्तरी करते हुए बीमा राशि में इजाफा नहीं किया गया है। कर्मचारियो को सातवां वेतनमान मिल रहा है लेकिन कटौती अब भी पांचवे वेतनमान के हिसाब से की जा रही है। बीमा राशि की कटौती को दो गुना किया जाए। जिसमें चतुर्थ श्रेणी 300 एवं तृतीय श्रेणी 600 रूपये माह की राशि काटी जाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने के दौरान जिलाध्यक्ष सीएम सिंह, ब्लाक अध्यक्ष रविशंकर इनवाती, शिरील श्रीवास व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Sort:  

Please like me bro