जेई ने बिना कनेक्शन कराए उनकी लाइन जोड़कर आपूर्ति भी शुरू कर दी

in #amethi2 years ago

पैसा लेने के बाद जेई ने बिना कनेक्शन कराए उनकी लाइन जोड़कर आपूर्ति भी शुरू कर दी। कनेक्शन जोड़वाते समय जेई ने पांच हजार रुपये और लिए। आपूर्ति मिलने के बाद डेरी का संचालन शुरू हो गया। इसी बीच 21 मई को विजिलेंस टीम ने डेरी पर छापा मारा तो विद्युत कनेक्शन नहीं होने का मामला सामने आया। टीम ने संचालक के खिलाफ जुर्माना योजित करते हुए डेरी संचालक के खिलाफ पावर कॉरपोरेशन के थाने में विद्युत चोरी का केस दर्ज करा दिया।
मामले में संचालक ने पूरे मामले की शिकायत डीएम राकेश कुमार मिश्र के साथ अधीक्षण अभियंता व एक्सईएन से करते हुए जांच कर कार्रवाई की गुहार लगाई। संचालक के शिकायती पत्र पर अधीक्षण अभियंता ने एक्सईएन तिलोई से पूरे प्रकरण की जांच कराई। जांच में एक्सईएन ने शिकायतकर्ता के आरोप को सही बताते हुए अवर अभियंता को अवैध विद्युत संयोजन का जिम्मेदार बताया।
एक्सईएन की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद अधीक्षण अभियंता राम प्रीत प्रसाद ने अवर अभियंता कन्हैया लाल को निलंबित करते हुए एक्सईएन विद्युत वितरण खंड दो के कार्यालय से संबद्ध कर पूरे प्रकरण में नियमानुसार विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है। अधीक्षण अभियंता की कार्रवाई से पावर कॉर्पोरेशन कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। अधीक्षण अभियंता राम प्रीत प्रसाद ने बताया कि कनेक्शन वितरण में अनियमितता, अवैध वसूली, विद्युत चोरी को बढ़ावा देने के अलावा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।10168E87-4F98-430D-A748-CD5ABB40EF87.jpeg