पुलिस ने फर्जी आरटीओ.अधिकारी बनकर वसूली करने वालों को दबोचा

in #amethi2 years ago

IMG_20220626_101821.jpg

उत्तर प्रदेश के अमेठी में फर्जी आरटीओ अधिकारी बनकर बस और ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने वाले चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. युवकों के पास से वसूली के नौ हजार दो सौ रुपए बरामद हुए हैं. पुलिस ने सभी पर मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया है. गिरफ्तार अभियुक्तों में दो प्रतापगढ़, एक सुल्तानपुर और एक अमेठी का रहने वाला है. मामला रामगंज थाना क्षेत्र के अयोध्या-प्रयागराज हाइवे पर स्थित संसारीपुर गांव का है जहां पिछले कई दिनों ने चार युवकों द्वारा फर्जी आरटीओ. अधिकारी बन अवैध वसूली की सूचना पुलिस को मिल रही थी लेकिन पुलिस के पहुंचते ही सभी फरार हो जाते थे.
शनिवार को दोपहर में पुलिस को सूचना मिली की चार युवक फर्जी अधिकारी बन ट्रक और बस चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे जिसके बाद हरकत में आई रामगंज थाने की पुलिस और रामगंज चौकी पुलिस ने टीम बनाकर छापा मारा और भागने के पहले ही चारों को गिरफ्तार कर लिया. युवकों की तलाशी में ट्रक और बस चालकों से वसूले गए 9,200 रुपए भी बरामद हुए.
रामगंज SHO मिथलेश सिंह ने कहा कि, पिछले कई दिनों से अयोध्या-प्रयागराज हाइवे पर कुछ लोगों द्वारा फर्जी आरटीओ अधिकारी बन अवैध वसूली की शिकायत आ रही थी जिसके बाद आज रामगंज पुलिस और रामगंज चौकी पुलिस की एक टीम बनाई गई. मौके पर छापा मारा गया तो चार युवक हत्थे चढ़ गए जो आने जाने वाले बस और ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे.
एसएचओ ने बताया कि, युवकों की तलाशी में 9,200 रुपए बरामद हुए. गिरफ्तार किए गए युवकों में एक युवक विजय शंकर जायसवाल सुल्तानपुर, दो युवक जयशंकर और राजकुमार प्रतापगढ़ और एक युवक इंद्रेश अमेठी का रहने वाला है. सभी पर अपराध संख्या 317/2021 भादवी 323,504,506,452,427,352 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.