तीन एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि

in #amethi2 years ago

मुख्यमंत्री पोर्टल पर आईं शिकायतों का निर्धारित समय में निस्तारण न करने पर डीपीआरओ ने तीन एडीओ पंचायत पर कार्रवाई की है। डीएम की समीक्षा में मामला सामने आने के बाद डीपीआरओ ने तीनों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया है।

शिकायतों के निस्तारण के लिए शासन द्वारा आईजीआरएस पोर्टल संचालित किया जाता है। इस पोर्टल में मुख्यमंत्री, शासन, मंडल व जिला स्तरीय अफसरों के पास होने वाली शिकायतों का डेटा अंकित रहता है। शिकायत निस्तारण के लिए एक माह का समय नियत किया गया है।

11 अक्तूबर को डीएम राकेश कुमार मिश्र ने ऑनलाइन समीक्षा की तो अलग-अलग ब्लॉक क्षेत्र के तीन एडीओ पंचायत स्तर पर एक-एक मुख्यमंत्री संदर्भ लंबित मिला। इसमें संग्रामपुर ब्लॉक के एडीओ पंचायत योगेश श्रीवास्तव, अमेठी ब्लॉक के एडीओ पंचायत रामदीन तथा जगदीशपुर के एडीओ पंचायत साधूराम के पोर्टल पर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का संदर्भ डिफॉल्टर की श्रेणी में मिला।
नाराज डीएम ने डीपीआरओ श्रीकांत यादव को संबंधित के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। डीएम का पत्र मिलने केे बाद डीपीआरओ ने तीनों एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करते हुए कठोर चेतावनी दी है। डीपीआरओ ने संबंधित पटल प्रभारी को उक्त कार्रवाई का अंकन सेवा पुस्तिका में करने को कहा है।