आजमगढ : धक्कामार108 एंबुलेस के मामले को शासन ने लिया संज्ञान,महकमे में मचा हडकंप

in #ambulance2 years ago

आजमगढ़। जिले के अहरौला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर धक्कामार 108 एंबुलेस के मामले को शासन ने संज्ञान में ले लिया। मामले का शासन द्वारा सांज्ञान लेने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप हुआ है। खबर को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फेसबुक पर पोस्ट किया तो स्वास्थ्य मंत्री व डिप्टी सीएम बृजेश पाठक हरकत में आए और तीन दिनों के अंदर जिले के अधिकारियों से स्वास्थ्य मंत्री ने रिर्पोर्ट तलब की है ।IMG-20220719-WA0040.jpg
सीएचसी अहरौला के ठीक सामने ही बीते शनिवार की शाम एक एंबुलेस को मरीज के तीमारदार धक्का दे रहे थे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो की खबर पर पूर्व सीएम व सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री व डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मामलें को संज्ञान में लिया सीएमओ आजमगढ़ को प्रकरण में जिम्मेदारी निर्धारित कर कार्रवाई करते हुए तीन दिनों के अंदर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।
इस मामले में आजमगढ़ सीएमओ डॉ. आईएन तिवारी ने कहा कि एंबुलेंस प्रकरण में हमने अपने स्तर से मामले को संज्ञान में लेकर सेवा प्रदाता कंपनी जीवीके के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को पत्र लिख कर स्पष्टीकरण तलब किया है। उनका जवाब आ गया है जिसमें बताया गया है कि एंबुलेंस में मामूली तकनीकी खामी थी जिसे सही करा दिया गया है। एंबुलेंस में कोई बड़ी खामी नहीं थी। सीएमओ ने बताया कि एंबुलेंस की सेवा प्रदान करने वाली कंपनी को हिदायत दी गई है कि भविष्य में इस तरह की स्थिति उत्पन्न न हो।

बतातें चलें कि बीते शनिवार को ं सीएचसी अहरौला के ठीक सामने एक 108 नम्बर की एंबुलेस को मरीज के तीमारदार धक्का दे रहे थे। काफी देर तक धक्का देने के बाद भी एंबुलेंस स्टार्ट नहीं हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब शासन ने रिपोर्ट मांगी है।