सेना के रिटायर्ड हवलदार के बेटे को नेवी में लगाने का सपना दिखा धोखाधड़ी

in #ambala2 years ago

अंबाला। सेना से रिटायर्ड हवलदार के बेटे को नेवी में नौकरी लगवाने का सपना दिखाकर चार लाख 30 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। रिटायर्ड हवलदार ने 21 जुलाई को एसपी अंबाला को दी शिकायत दी थी। जांच के बाद थाना सिटी पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायत में खुशी राम ने बताया कि वह न्यू दलीपगढ, बब्याल का निवासी है। उसके बेटे रजत ने उसे बताया कि नसीब कुमार निवासी ककहेड़ी जिला कैथल ने मानव चौक, न्यू मिलाप नगर जलबेडा रोड शहर में कार्यालय खोला हुआ है। वह मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने का काम करता है। नसीब ने कहा कि वह रजत को नेवी में नौकरी लगवा देगा। इसके लिए उसे तीन लाख रुपये देने होंगे। इसके बाद आरोपी ने 18 जुलाई 2019 को 50 हजार रुपये नकद लिए और पर्ची काट कर दे दी।

कुछ दिन बाद 27 जुलाई 2019 को पीड़ित नौकरी के बारे में पता करने के लिए नसीब के कार्यालय गए तो आरोपी ने कहा कि और रुपये देने होंगे। उन्होंनेेेे उसे एक लाख रुपये और दिए, उसने रसीद काट कर दे दी। इसके बाद शातिर ने उसके बेटे रजत को कोलकाता मैट्री इंस्टीट्यूट में ट्रेनिंग के लिए भेजा। वहां एक महीने की ट्रेनिंग की। इस दौरान कोरोना शुरू हो गया। कोरोना का बहाना बनाते हुए साक्षात्कार न होने की बात कहीं।
भारतीय खाद्य निगम में लगवाने के नाम पर घुमाया
आठ अक्तूबर 2020 आरोपी ने उसके बेटे को भारतीय खाद्य निगम में लगवाने के नाम पर अपने खाते में 80 हजार रुपये डलवा लिए। नसीब ने 27 अक्तूबर 2020 को कॉरपोरेशन बैंक के खाते में 50 हजार रुपये जमा करवा लिए। इसके बाद नसीब अपने एक साथी को लेकर अंबाला छावनी बस स्टैंड के पुल के नीचे आया और एक लाख रुपये ले गया। उसने भारतीय खाद्य निगम का पोस्टिंग लेटर भेजा और ज्वाइनिंग लेटर भी दिया।
इसके बाद उसने लड़के को नरेला भेजा दिया। ट्रेनिंग के लिए आरोपी उसके बेटे को किराये का कमरा दिलाकर घूमता रहा और रुपये लेता रहा। उसका बेटा वहां महीना रहने के बाद परेशान होकर वापस गया। इस तरह उसने उनके साथ चार लाख तीस हजार रुपये ठग लिए। उसने जब आरोपी से रुपये मांगे तो वह आनाकानी करने लगा।

ambala_1634043240.jpeg