भगवान विश्वकर्मा दुनिया के पहले इंजीनियर

in #ambala2 years ago

शहजादपुर। भगवान श्री विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, भारांपुर में प्रथम दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि बीजेपी के स्टेट एक्सीक्यूटीव सदस्य एवं जिला परिषद के निवर्तमान चेयरमैन सुरेंद्र राणा ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा को दुनिया के सबसे पहले इंजीनियर के रूप में जाना जाता है। यदि भगवान विश्वकर्मा नहीं होते तो शिल्पकला और वास्तुकला का कोई नाम ही नहीं होता।
मुख्य अतिथि ने कहा कि सत्र 2021-22 परीक्षा परिणाम में संस्थान के कोपा व्यवसाय के अनिकेत असल ने संस्थान स्तर पर प्रथम, कर्मजीत कौर ने द्वितीय और अंकिता ने तृतीय स्थान प्राप्त कर संस्थान का नाम रोशन किया। संस्थान की ओर से प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले प्रत्येक व्यवसाय के छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कार वितरित किए गए।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य विनोद सिंह शेखावत ने समारोह में आए मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य अतिथियों का इस अवसर पहुंचने पर धन्यवाद किया। इस अवसर पर अंजू वर्ग अनुदेशिका, महेशचन्द्र वर्ग अनुदेशक, राकेश कुमार वर्ग अनुदेशक, शैली, मीनाक्षी, सीमा रानी, अंजू बाला, निर्मल सिंह, ईसम सिंह व सतीश कुमार आदि उपस्थित रहे।

thakashhata-samaraha-ma-paramanaepatara-vatarata-karata-makhaya-atatha-sarathara-ranae-savatha_1663444633.jpeg