अलीगढ़ में हिजाब न पहनने पर नर्सरी की बच्ची को स्कूल से निकाला, जांच शुरू

in #alligarh2 years ago

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में व्यक्ति ने अपनी बेटी को हिजाब न पहनने के कारण उसे इस्लामिक मिशन स्कूल से निष्कासित करने की शिकायत दर्ज कराई गई। उसे हिंदी भी नहीं पढ़ाई जा रही थी।
अलीगढ़ में एक व्यक्ति ने अपनी बेटी को हिजाब न पहनने के कारण उसे इस्लामिक मिशन स्कूल से निष्कासित करने की शिकायत दर्ज कराई गई। उसे हिंदी भी नहीं पढ़ाई जा रही थी। मामले में मंगलवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा गठित टीम जांच को पहुंची। जहां उन्होंने दोनों पक्षो के बयान दर्ज किए। बुधवार को कमेटी अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपेगी।_1661926428.jpg
इस्लामिक स्कूल प्रकरण में बीएसए द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी और एबीएसए जवां को कमेटी बनाकर जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। मंगलवार को कमेटी की टीम स्कूल पहुंची और अपनी जांच शुरू की। जांच कमेटी के अनुसार बच्ची का नाम स्कूल से नहीं काटा गया। बच्ची अभी इस स्कूल की छात्रा है। वहीं परिजन अब बच्ची को स्कूल में नहीं पढ़ाना चाहते हैं। परिजनों ने मांग की है कि बच्ची की पूरी फीस, यूनिफॉर्म का पैसा, कॉपी किताब का पैसा स्कूल रिफंड करे। जिस पर स्कूल प्रबंधन उनकी शर्तों को मानने के लिए तैयार है। बुधवार को अंतिम कार्रवाई होने के बाद जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपेगी। जिसके बाद फाइनल रिपोर्ट जिलाधिकारी को पेश की जाएगी।

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.🙏🏻🙏🏻