इटवा में डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत

in #alllast year

परिवार ने अस्पताल पर लगाया लापरवाही का आरोप, तहरीर के अनुसार की जाएगी कार्रवाई
सिद्धार्थनगर
2266f18f-b35c-44b8-9ae4-917cb27224fc_1689696185401.webp

इटवा में मंगलवार की शाम इटवा नगर पंचायत मुख्यालय पर एक प्राइवेट अस्पताल में डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई है। परिजनों ने बताया कि रिपोर्ट सब नार्मल थी, मगर अस्पताल वालों की लापरवाही के कारण जच्चा और बच्चा की मौत हुई।
इसकी शिकायत करने पर मौके पर एसडीएम करमेंद्र, सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक बीके सिंह, एसएचओ विजय बहादुर सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिले की टीम भी जांच करने अस्पताल पर पहुंच गई। पुलिस ने कहा कि अभी मौके पर सभी लोग हैं, तहरीर के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
बताया जाता है कि इटवा में डॉ. ​शबनम यहिया अस्पताल संचालित है। जो बिना किसी रजिस्ट्रेशन के चल रहा था। डॉ. शबनम की डिग्री भी यूनानी विभाग की है। मंगलवार की सायं यहां खुनियांव ब्लाक के ग्राम कुनगाई निवासी पंकज दुबे अपनी पत्नी सुषमा दुबे 24 साले डिलीवरी चलते भर्ती कराया। परिवार के लोगों का आरोप महिला को भर्ती करके डॉक्टर शबनम कहीं पर चली गई। डिलीवरी पीड़ा हुई तो अस्पताल के अन्य स्टाफ ने डिलीवरी कराना शुरू किया। बच्चा होने के बाद खून ज्यादा बहने लगा और मौके पर स्टाफ उसे कंट्रोल नहीं कर सके
जब स्थिति नियंत्रित नहीं हो पाई। स्टाफ ने डॉक्टर को इसकी जानकारी दी। मगर इधर जज्जा और बच्चा दोनों की जान चली गई। मौत के बाद परिवार जनों ने कहा कि रिपोर्ट सब नार्मल थी। अस्पताल पर लापरवाही के कारण जान चली गई।
सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक डॉ. बीके सिंह, एसडीएम करमेंद्र, प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। खबर लिखे जाने तक मौके पर भीड़ एवं अधिकारी मौजूद थे। एसएचओ विजय बहादुर सिंह ने कहा कि घटनस्थल पर हैं। लाश को कब्जे में लिया गया है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।