क्रिकेट प्रतियोगिता में विजेता टीम को 03 लाख 51 हजार का पुरस्कार

in #all8 months ago

0021.jpg

  • आल इंडिया ओपन चैलेंज टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज
  • आल इंडिया की करीब 66 टीमें कर रही सहभागिता

मंडला. जिले के बड़े टूर्नामेंट में एक मुगदारा में होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता का सोमवार को आगाज हुआ। टूर्नामेंट के शुभारंभ अवसर पर निवास विधानसभा के विधायक चैन सिंह वरकड़े, अखिलेश कछवाहा, रंजीत ऊईके के साथ ही बड़ी संख्या मे जनप्रतिनिधि शामिल हुए। टूर्नामेंट का शुभारंभ मैच आजाद 11 टिकरिया एवं एंगल स्पोर्ट्स क्लब बालपुर घंसौर के बीच खेला गया। जिसमें दोनों ही टीमों द्वारा जबरदस्त प्रदर्शन किया गया।

एंगल स्पोर्ट्स क्लब नेट टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और बल्लेबाजी के लिए आजाद 11 टिकरिया को आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आजाद 11 टिकरिया ने निर्धारित 12 ओवर में 67 रन बनाए, 67 रनों के जवाब में खेलने उतरी एंगल स्पोर्ट्स क्लब 52 रनों पर ऑल आउट हो गई और प्रतियोगिता के शुभारंभ मैच में 15 रनों से आजाद 11 टिकरिया ने जीत दर्ज की। मैच में आजाद 11 टिकरिया के गौरव को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने तीन ओवर में 11 रन देते हुए चार विकेट झटके। बता दे कि इस बार यहां विजेता टीम को 3.51 लाख एवं उपविजेता टीम को 1.51 लाख रुपए पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगेे।

Bhamni (1).jpg

जानकारी के अनुसार बम्हनीबंजर के समीपी ग्राम मुगदरा में 25 सितंबर से देश की चिन्हांकित क्रिकेट प्रतिभागी टीमों की उपस्थिति में आल इंडिया ओपन चैलेंज टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन शासन से पंजीकृत संस्था रेवांचल स्पोर्ट्स समिति मुगदरा के तत्वाधान में किया जा रहा है। समिति अध्यक्ष राजेश पटेल और मीडिया प्रभारी सावन सिंह ठाकुर ने बताया कि क्रिकेट के बढ़ते पायदानों और युवाओं का रुझान को देखते हुए यहां पर विगत वर्षों की तरह इस वर्ष भी आल इंडिया ओपन चैलेंज टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है।

  • 66 क्रिकेट टीम की है सहभागिता :
    बता दे कि इस प्रतियोगिता में देश की चिन्हांकित लगभग 66 क्रिकेट टीमों को आमंत्रित किया गया है। क्रिकेट प्रतियोगिता में सहभागिता कर रही विजेता टीम को 3 लाख 51 हजार रुपए, उपविजेता टीम को 01 लाख 51 हजार रुपए, मैन ऑफ दा सीरीज 31 हजार रुपए के अलावा एक ही ओवर में 6 छक्के लगाने पर टीवीएस राइडर मोटरसाइकिल पुरस्कार में दिया जाएगा। यहां पर क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रवेश शुल्क राशि 5 हजार रुपए रखा गया है। सभी खेल प्रेमियों को यहां पर आयोजित आल इंडिया ओपन चैलेंज टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट में सादर आमंत्रित किया गया है।