चांदपुर मे राशन डीलर के खिलाफ ग्रामीणो ने दिया ज्ञापन

in #all2 years ago

बिजनौर के चांदपुर तहसील में ग्राम अकोंधा के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पति के साथ पहुंच कर राशन डीलर पर कई आरोप लगाए हैं । उन्होंने उपजिलाधिकारी चांदपुर के नाम तहसीलदार चंद्रकांता को शिकायती पत्र दिया और उपजिलाधिकारी से जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने व उनकी शिकायतों का निस्तारण करने की मांग की है ।

दरअसल यह पूरा मामला बिजनौर जिले के तहसील चांदपुर ग्राम पंचायत अकबरपुर झोझा का है जहां गुरुवार को ग्राम अकोंधा के दर्जनों महिला ओर पुरुष तहसील चांदपुर पहुंचे और उन्होंने राशन डीलर के खिलाफ उपजिलाधिकारी के नाम तहसीलदार चंद्रकांता को एक शिकायती पत्र दिया है ग्राम प्रधान पति सहित महिला ओर पुरुषों ने आरोप लगाया कि राशन डीलर सही से राशन नहीं देता है मानक से कम राशन का वितरण कर रहा है राशन लेने के लिए रात में उन्हें बुलाया जाता है डीलर की मृत्यु के बाद बिना प्रस्ताव के कोटा उसके पुत्र को दे दिया गया।अब वह दबंगई दिखाता है अंगूठा लगवाने के अपने हिसाब से बांटने की धमकी देता है प्राथमिक विद्यालय का राशन भी नहीं देता । शराब पीकर राशन का वितरण करता है महिलाओं को रात में एक से डेढ़ किलोमीटर दूर जंगल के रास्ते से होकर राशन लेने जाना पड़ता है अगर उनके साथ कोई अप्रिय घटना घट गई तो उसका जिम्मेदार कोन होगा। साथ ही धमकी देता है कि मेरी शिकायत किसी से भी कर लो मेरा कुछ नहीं होगा । ग्राम प्रधान पति अनीस अहमद सहित आसमा, राफिया , बिल्किश , साजिदा , नफीसा , अनीशा , तारा देवी , मुन्नी देवी , सरोज , कृपाल सिंह , पवन सिंह , सुरेंद्र सिंह , आरिफ , सलाउद्दीन , होश राम , राजवीर , सगीर अहमद , यामीन , मुन्नी , अहमद , मोहम्मद अमीन , रहीसुद्दीन , शमीम अहमद , रमजानी , मोहम्मद यासीन , मोहम्मद इकबाल , शमशेर , हसीन उद्दीन , शौकीन अहमद , मोहम्मद शाकिर , बुंदू , बाबू , नसीम अहमद , शरीफ अहमद , अफसर , परवेज , आलम , कपिल , हसीनउद्दीन , मुस्तकीम , अकरम आदि दर्जनों लोगों ने शपथ पत्र देकर शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है ।

वहीं प्रधान पति अनीस ने कहा कि राशन डीलर की मृत्यु के बाद बिना प्रस्ताव पारित कर उसके पुत्र को डीलर का कोटा दे दिया गया अब वह धमका रहा है रात में राशन लेने के लिए बुलाता है अंगूठा लगाने के बाद अपने हिसाब से बुलाता है प्राथमिक विद्यालय का राशन भी नहीं देता कहता है कहीं भी शिकायत करो मेरा कुछ नहीं होगा।IMG-20220901-WA0124.jpg