कहीं पूरी बस्ती ही गायब तो कहीं सौ फीसदी आबादी वोटर

in #aliigarh2 years ago

aligarh_1634557488.jpeg
नगर निकाय चुनाव की तैयारियों के बीच वोट बढ़वाने का काम जारी है। अभी दो दिन शेष हैं। मगर इस काम को लेकर सिस्टम पर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं। आलम ये है कि कहीं पूरी बस्ती की मतदाता सूची से गायब है तो कहीं सौ फीसदी आबादी ही वोटर बना दी गई है। सौ फीसदी आबादी को लेकर खुद भाजपा के ही एक पार्षद ने सवाल खड़ा किया है। हालांकि सिस्टम से जुड़े अधिकारियों का दावा है कि अभी इसमें सुधार का काम चल रहा है। जल्द इस समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।
इसे लेकर जब शिकायतों पर गौर किया गया तो सबसे पहले क्वार्सी बाईपास की इंजीनियर कॉलोनी का जिक्र सामने आया। यहां के लोग बताते हैं कि जो अभी तक वोटर लिस्ट निकाय के चुनाव के लिए तैयार की गई है। उसमें बहुतायत में मुस्लिम आबादी के वोटर शामिल हैं। अगर इस इलाके की आबादी पर गौर करें तो इंजीनियर कॉलोनी से सटे गांव क्वार्सी में जरूर चंद मुस्लिम परिवार रहते होंगे।
ऐसे में सूची में बहुतायत मुस्लिम वोटर कैसे हो गए। ये अपने आप में सवाल है। इसकी शिकायत बूथ स्तर पर बीएलओ सुनने को तैयार नहीं हैं। इसी तरह क्वार्सी बाईपास के कुलदीप विहार पर गौर किया गया तो वहां कृष्णा होम्स वाले रोड की पूरी आबादी पिछले करीब 4 बार से देवी नगला की प्रधानी में वोट कर रही है। मगर इस बार निकाय चुनाव में आते ही यह पूरी आबादी वोटर लिस्ट से गायब है।
कम से कम 500 वोटर इस इलाके में हैं। शुक्रवार कुछ लोगों ने यहां की वोटर लिस्ट निकलवाकर उस पर अध्ययन शुरू किया तो खुद को गायब देख हैरान रह गए। इसे लेकर शनिवार को सभी लोग एकत्रित होकर बूथ पर बीएलओ से मिले। मगर वहां कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ। इस इलाके में अभी तक न तो कोई बीएलओ वोट बढ़वाने के लिए आया और न सत्यापन के लिए आया।