आक्रामकता पत्रकार में नहीं उसकी कलम में होनी चाहिए : डा. केजी सिंह

in #aligarh7 months ago

IMG-20240214-WA0008.jpg

मेला वसंत पंचमी में इगलास पत्रकार संघ द्वारा आयोजित कराया गया पत्रकार सम्मेलन
इगलास। कस्बा में मां सरस्वती के प्राकट्य उत्सव पर आयोजित मेला वसंत पंचमी के अवसर पर इगलास पत्रकार संघ के तत्वावधान में पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में अलीगढ़, हाथरस, मथुरा के पत्रकारों ने प्रतिभाग किया। वक्ताओं ने समाज में पत्रकारों की भूमिका पर विचार करते हुए उनकी समस्याओं पर मंथन किया गया। कार्यक्रम के संयोजक कुलदीप शर्मा, सह संयोजक विष्णु शर्मा व नरेंद्र शर्मा रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सीओ डॉ. कृष्ण गोपाल सिंह, विशिष्ठ अतिथि एसडीएम महिमा राजपूत, इगलास पत्रकार संघ के अध्यक्ष शिव ओम शर्मा, मुख्य वक्ता हिंदी खबर के मंडल प्रभारी देवेंद्र पाराशर ने ज्ञान की देवी मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके व पुष्प अर्पित कर किया। मुख्य अतिथि सीओ डा. कृष्ण गोपाल सिंह ने कहा कि आक्रामकता पत्रकार में नहीं उसकी कलम में होनी चाहिए। पत्रकार प्रीत पत्रकारिता से बचकर सकारात्मक के साथ कार्य करें। विशिष्ठ अतिथि एसडीएम महिमा राजपूत ने कहा कि पत्रकार समाज का आइना हैं। मुख्य वक्ता देवेंद्र पाराशर ने कहा कि पत्रकार कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, संस्थान छोटा या बड़ा हो सकता है। उन्होंने पत्रकारों की एकता पर बल देते हुए संगठित होने का आह्वान किया। वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि पत्रकार शासन-प्रशासन की कमियों को उजागर करें लेकिन साथ ही अच्छाइयों की प्रशंसा भी जरूर करें। सशक्त प्रभात के संपादक जितेंद्र वाष्र्णेय ने इगलास पत्रकार संघ की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

IMG-20240214-WA0007.jpg

अध्यक्षीय संबोधन में शिव ओम शर्मा ने कहा कि यदि पत्रकार की भावना ठीक है और बिना मिर्च-मसाले के सही खबर प्रकाशित करें तो एक पत्रकार का सही संदेश समाज में जाएगा और पत्रकार का सम्मान बढ़ेगा। संचालन कर रहे योगेश कौशिक ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका विशेष है। पत्रकारिता का उद्देश्य समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने और लोगों में जागरूकता लाना है। वहीं कार्यक्रम को एमएस सैफी, मेला उपाध्यक्ष सुनील गुप्ता, नितिन अग्रवाल, सुनील जोगी, दिवाकर दीक्षित, पंकज बघेल, गौरव शर्मा ने भी संबोधित करते हुए पत्रकारों की भूमिका पर प्रकाश डाला। डा. नेहा इलाहाबादी ने मां सरस्वती की वंदना की। अंत में संयोजक कुलदीप शर्मा ने सफल आयोजन के लिए सभी पत्रकार बंधुओं व इगलास पत्रकार संघ की टीम का आभार व्यक्त किया। इस दौरान सभी पत्रकारों को सम्मानित किया गया। मेला अध्यक्ष महेश वर्मा व उनकी टीम का सहयोग रहा। इस अवसर पर ईओ विनोद सिंह, मुकेश भारद्वाज, देवेंद्रपाल, अनिल गोविल, योगेश उपाध्याय, विशाल उपाध्याय, पंकज शर्मा, मोहित शर्मा, गोपाल कौशिक, सूरज शर्मा, संजय भारद्वाज, राकेश शर्मा, नीरज चौधरी, संजय खान, योगेश शर्मा, मनीष शर्मा, हरीश अग्रवाल, बिलाल सैफी आदि थे।