अलीगढ़ खैर प्रॉपर्टी डीलरों ने जाटव समाज के श्मशान घाट पर लगाई अवैध बाउंड्री

in #aligarh2 years ago

IMG-20220518-WA0026.jpgअलीगढ़ खैर कोतवाली के कस्बा खैर में प्रॉपर्टी डीलरों ने जाटव समाज के शमशान घाट पर अवैध रूप से बाउंड्री लगा दी। गुस्साई जाटव समाज के लोगों ने सुबह श्मशान घाट पर पहुंचकर अवैध बाउंड्री बॉल को हटा दिया। सैकड़ों की संख्या में श्मशान घाट पर पहुंचे जाटव समाज के लोगों के आगे प्रॉपर्टी डीलरों की एक ना चली। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख प्रॉपर्टी डीलर भी शमशान घाट को छोड़कर मौके से भाग गए। गुस्साई जाटव समाज के लोगों ने नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार से प्रॉपर्टी डीलरों पर कार्यवाही करने की मांग की है।

बताते चलें खैर कस्बे के सोमना रोड पथवारी मंदिर गेट के सामने स्थित जाटव समाज के शमशान घाट पर विवाद चल रहा था विगत दिनों नगर पालिका के हस्तक्षेप से तहसीलदार के द्वारा जाटव समाज की श्मशान घाट की भूमि को कब्जा मुक्त करा दिया था। वही नगर पालिका के द्वारा शमशान घाट की सौद्धिकरण के लिए टेंडर उठाकर उस पर कार्य कराया जा रहा है। पिछले कई दिनों से शमशान घाट पर नगर पालिका का ठेकेदार बाउंड्री वाल का काम कर रहा है‌। उसी का फायदा उठाते हुए शमशान घाट के बराबर में जाटव समाज के शमशान घाट का कुछ विवादित हिस्सा पड़ा है। इस पर कुछ प्रॉपर्टी डीलरों ने मौके का फायदा उठाकर अवैध रूप से बाउंड्री बॉल लगा दी। जिसकी सूचना जाटव समाज के लोगों को लगी। जाटव समाज के लोगों ने आक्रोशित होकर प्रॉपर्टी डीलरों के द्वारा लगाई गई बाउंड्री बॉल को हंगामा करते हुए तोड़ दिया। बाउंड्री बॉल तोड़े जाने की खबर सुन कुछ चंद प्रॉपर्टी डीलर शमशान घाट पर पहुंच गए। हंगामे की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। वहीं पुलिस को शमशान घाट पर पहुंचते ही मौके से प्रॉपर्टी डीलर भी फरार हो गऐ। बताते चलें कि खैर में एक भू माफियाओं का ग्रुप है जो भी सरकारी व बंजर भूमियों की भूमि पर उसकी नजर रहती है। वह फर्जी लोगों को खड़ा कर बैनामा करा लेते हैं। फिर उस जमीन को लाखों और की कीमत में बेचते हैं। प्रॉपर्टी डीलरों की नजर इस समय पथवारी गेट के सामने स्थित जाटव समाज के खाली पड़े श्मशान घाट पर लगी हुई है। जिसे प्रॉपर्टी डीलर कागजों में हेरफेर कर अपना करना चाहते हैं। लेकिन जाटव समाज के लोगों के आक्रोश के आगे अभी तक व कब्जा नहीं ले पाए हैं। जाटव समाज के लोगों ने बताया कि नगर पालिका के द्वारा हमारे शमशान घाट की बाउंड्री बॉल कराई जा रहा है। वही हमारे शमशान घाट के बराबर में पड़ी कुछ जमीन जो कि विवादित है। कोर्ट में भी मामला चल रहा है। प्रॉपर्टी डीलरों की उस बेशकीमती जगह पर नजर है। प्रॉपर्टी डीलरों के द्वारा मौके का फायदा उठाते हुए उस पर बाउंड्री बॉल लगा दी। सूचना मिलते ही हम लोग मौके पर पहुंचे और बाउंड्री बॉल को हटा दिया।

खैर पैठ मैदान पर अवैध कब्जे का प्रकरण तो याद होगा। जाटव समाज के लोगों ने बताया कि पैठ मैदान के अवैध कब्जे में कई प्रॉपर्टी डीलर शामिल थे। उन्हीं में से कई प्रॉपर्टी डीलर हमारे शमशान घाट पर अवैध कब्जे के प्रकरण में भी शामिल हैं। क्योंकि वह बार-बार इस मसले में लोगों के सामने आकर बगावत कर रहे हैं और इस पर अवैध कब्जे करने की भरपूर प्रयास कर रहे हैं।