मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा किसानों को अपनी मांग पूरी करवाने के लिए आंदोलन करना पड़ेगा

in #aligarh2 years ago

IMG-20220913-WA0003.jpgअलीगढ़ खैर तहसील क्षेत्र में मंगलवार को मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक पहुंचे. इस दौरान अलीगढ़ पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये. बताया जा रहा है कि सतपाल मलिक स्यारौल के रहने वाले चौधरी देवेंद्र सिंह के आवास पर आये है. उनके आगमन पर स्थानीय लोगों ने स्वागत किया . राज्यपाल दिल्ली से सड़क मार्ग द्वारा अलीगढ़ पहुंचे है.

इस मौके पर मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक ने बताया कि स्यारोल में देवेंद्र चौधरी के यहां आना पहले से तय था. लेकिन व्यस्तता के चलते यहां नहीं आ पा रहा था. उन्होंने बताया कि कोई फंक्शन या समारोह नहीं था. सिर्फ केवल भोज के लिए बुलाया गया था. उन्होंने कहा कि मुझे ऐसे मौके पर आना पड़ा इसके लिए अफसोस है.

वही ज्ञानवापी मंदिर मसले पर उन्होंने कहा कि न्यायपालिका का निर्णय ही फाइनल है और उसके निर्णय को सब को मानना चाहिए. वही किसानों की मांगों के सवाल पर सतपाल मलिक ने कहा किसान अगर डटे रहे तो उनकी मांगे पूरी हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए एक और आंदोलन किसानों को करना पड़ेगा, क्योंकि एमएसपी पर सरकार देरी कर रही है. सरकार को जल्द कानून बना देना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी से जल्द मिल कर निवेदन करूंगा कि जल्द ही एमएसपी को लागू कर दें. उन्होंने कहा कि क्या फायदा जब बाद में लागू करेंगे और वह भी लड़ाई करने के बाद लागू हो. वहीं, राहुल गांधी के भारत जोड़ो पदयात्रा के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी नेताओं को पद यात्रा करनी चाहिए,. तनाव की गर्मी भी झेलनी चाहिए.