अरुण-नेहा दंपति ने अपनी शादी की सालगिरह पर किया अनूठा काम

in #aligarh2 years ago

अलीगढ़- जहां लोग अपने जन्मदिन, शादी की सालगिरह पर लोग दावत इत्यादि करते हैं, वहीं टाटा tiskon कारोबारी श्री मुंशीलाल परिवार के श्री अरुण गुप्ता और श्रीमती नेहा वार्ष्णेय ने एक जरूरतमंद परिवार के 1 साल के बच्चे की पीठ पर जन्मजात रसौली का निःशुल्क आपरेशन कराने में मदद की।

बच्चा 1 साल का था, और सासनी के पास का कहीं रहने वाला था, और उसके परिजन उसको काफी समय से लेकर इधर उधर घूम रहे थे, सरकारी अस्पतालों के भी चक्कर लगाए पर कोई फायदा न हुआ।

किसी परिचित ने वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ नागेश वार्ष्णेय के द्वारा निशुल्क आपरेशन के कार्यक्रम की जानकारी दी, तो उन्होंने आशा ब्रेन & स्पाइन सेंटर पर आकर न्यूरोसर्जन डॉ नागेश वार्ष्णेय दिखाया और अपनी परिस्थिति बताई।

कुछ दिनों पहले इन दंपत्ति ने न्यूरोसर्जन डॉ नागेश वार्ष्णेय को फ़ोन करके बोला था,कि आप ऐसा कोई बच्चा आये तो बता देना, हम लोग उसकी दवा इत्यादि का पूरा खर्चा उठाएंगे। और महादेव की इच्छा से इस बच्चे के परिजनों ने न्यूरोसर्जन डॉ नागेश वार्ष्णेय से संपर्क किया। बच्चे की पीठ के ऊपरी हिस्से पर जन्मजात रसौली थी, और उम्र के साथ बढ़ती जा रही थी। बच्चे की जांच करा कर आपरेशन कर दिया गया और 3 दिन बाद छुट्टी कर दी गयी।

आपरेशन अभिश्री अस्पताल में किया गया और इसमें डॉ रिसभ गौतम, डॉ सौमित मित्तल, डॉ लवनीष मोहन, डॉ भरत वार्ष्णेय, मि देवेंद्र, मि पीयूष, मि वीरेश आदि का सहयोग रहा। मैंने अपनी कोई फीस नहीँ ली, श्रीमती नेहा जी और श्रीमान अरुण जी दवा इत्यादि का पूरा खर्चा उठाया। यह हमारा निःशुल्क आपरेशन श्रृंखला का शायद 470 के आसपास का आपरेशन होगा।