अलीगढ़ सेना भर्ती नए नियमों से नाखुश युवकों ने मचाया उत्पात,रोड जाम कर रोडवेज बसों में की तोड़फोड़

in #aligarh2 years ago

अजय कुमार अलीगढ़

IMG-20220616-WA0072.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गभाना क्षेत्र स्थित अलीगढ़ दिल्ली कानपुर नेशनल हाईवे पर सेना भर्ती में आए नए नियमों से गुस्साए नौजवान युवकों के द्वारा रोडवेज बसों में तोड़फोड़ करते हुए जमकर उत्पात मचाया गया है। सेना भर्ती के नए नियमों से गुस्साए नौजवानों के द्वारा हाईवे पर रोडवेज बसों में तोड़फोड़ करने के साथ ही रास्ते पर जाम लगाने की कोशिश की गई रोडवेज बसों में नौजवानों के द्वारा की जा रही तोड़ को और उत्पात मचाए जाने की सूचना पर क्षेत्राधिकारी गभाना सहित इलाका पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। आपको बताते चलें कि सरकार द्वारा सेना भर्ती में नए नियम बना दिए गए हैं। सरकार के द्वारा सेना भर्ती में बनाएं गए नए नियमों का देशभर में नौजवान लड़कों के द्वारा विरोध किया जा रहा है।इसके साथ ही सरकार के द्वारा सेना में बनाए गए नए नियमों के खिलाफ अलीगढ़ के थाना गभाना में अलीगढ़ दिल्ली कानपुर नेशनल हाइवे पर सोमना मोड़ पर गुस्साए युवकों ने रोडवेज की कई बसों में तोड़फोड़ कर दी। रोडवेज बसों में युवकों द्वारा की गई तोड़फोड़ में रोडवेज की कई बसें क्षतिग्रस्त हो गई तो वही बसों में सवार यात्रियों में तोड़फोड़ होते देख चीख-पुकार मच गई। मौके पर पुलिस फोर्स रोडवेज बसों और सड़क पर जाम लगाने वाले नौजवान युवकों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि मौके पर हालात अभी असामान्य बने हुए हैं। पुलिस फोर्स लगातार गुस्साए युवकों को समझाने बुझाने में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील गभाना क्षेत्र के थाना गभाना इलाके के दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे पर सरकार के द्वारा सेना भर्ती में बनाए गए नए नियमों के खिलाफ देशभर के नौजवानों में गुरुवार को गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। जिसके बाद गभाना क्षेत्र के अलीगढ़ गाजियाबाद नेशनल हाईवे पर सैकड़ों की तादात में कुछ युवक अपना चेहरा ढक सड़कों पर उतर आए और सड़कों पर उतर कर नौजवान युवकों ने केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती में बनाए गए नए नियमों के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार करते हुए जमकर नारेबाजी की ओर रोडवेज बसों को निशाना बनाना शुरू कर दिया गया। इस दौरान रोडवेज बसों पर कुछ लोगों के द्वारा पत्थर बरसाते हुए रोडवेज बसों को रोककर तोड़फोड़ कर डाली और रोडवेज बसों के शीशे तोड़कर चकनाचूर कर दिए इसके साथ ही युवकों के द्वारा जब रोडवेज बसों में पत्थर और लाठियां बरसा कर तोड़फोड़ की जा रही थी उस दौरान बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार और कोहराम मच गया। रोडवेज बसों में तोड़फोड़ की घटना को अपनी आंखों से देख यात्री अपनी जान बचाने के लिए चीखने चिल्लाने लगे। इस दौरान सड़क पर उतर कर उत्पात मचा रहे लड़कों के द्वारा अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे पर जाम लगाने का प्रयास भी किया गया रोडवेज बसों में की गई तोड़फोड़ को उत्पात मचाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पर तहसील गभाना एसडीएम भावना विमल समेत क्षेत्र अधिकारी गभाना मोहसिन खान भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जिला प्रशासन और पुलिस फोर्स को मौके पर आता देख रोडवेज बसों में तोड़फोड़ और जाम लगाने वाले युवक मौके से तितर-बितर हो गए। इसके साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस ने 3 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।

वहीं इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी श्वेताभ पांडे का कहना है कि थाना गभाना क्षेत्र के सोमना मोड़ स्थित कुछ लड़कों के द्वारा सेना भर्ती में हुए बदलाव से संबंधित शिकायतों को लेकर कुछ लड़के इकट्ठा हुए थे। इसकी सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीएम मौके पर पहुंच गए और सेना भर्ती में केंद्र सरकार द्वारा किए गए नए बदलाव के खिलाफ शिकायत लेकर इकट्ठा हुए उन युवकों को समझाने का प्रयास शुरू किया ओर समझा-बुझाकर वहां से हटाया गया। हालांकि मौके पर अब हालात सामान्य हैं। लेकिन हालातों पर नजर बनाए रखने के लिए एसडीएम सहित पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है।IMG-20220616-WA0073.jpgIMG-20220616-WA0071.jpg