अलीगढ़ AMU में नकाबपोश बदमाशों ने तमंचे के बल पर महिला से की लूट,लाखों जेवरात व नगदी लूटी

in #aligarh2 years ago

20220608_092642.jpgअलीगढ़ जिले की कोतवाली सिविल लाइन स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बाइक सवार नकाबपोश दो बदमाशों ने तमंचे की नोक पर ई रिक्शा में सवार महिला के साथ उस वक्त लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। जब महिला ई-रिक्शा में बैठकर एएमयू कैंपस से होकर गुजर रही थी। उसी दौरान बाइक पर सवार होकर कैंपस के अंदर घुसे दोनों नकाबपोश बदमाशों ने तमंचे की नोक पर ई रिक्शा में बैठी महिला से गोल्ड व नकदी लूटकर लूट की वारदात को अंजाम दे मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि ई रिक्शा में बैठकर जा रही महिलाएं दवा लेकर अपने घर वापस लौट रही थी। उसी दौरान नकाबपोश बदमाशों के द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया। एएमयू कैंपस में महिलाओं के साथ हुई लूट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ ही जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र इलाके के फिरदोस नगर निवासी सोबिया खान अपने घर से उपचार सहित दवा लेने के लिए एक निजी डॉक्टर के यहां क्लीनिक पर गई थी। जहां निजी डॉक्टर से अपना उपचार करवाने के साथ ही दवा लेने के बाद सोबिया खान एक ई रिक्शा को बुक किया ओर ई रिक्शा से बैठकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) कैम्पस के रास्ते अपने घर जा रही थीं। उसी दौरान बाइक पर सवार होकर 2 नकाबपोश बदमाश ई रिक्शे के पास पहुंचे और ई रिक्शा के पास पहुंचते ही दोनों बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने ई-रिक्शा को रुकवा लिया। जिसके बाद बदमाशों ने तमंचे की नोक पर ई-रिक्शा रुकबाते ही महिला को तमंचा का ख़ौफ दिखाते हुए ई रिक्शा में बैठी महिला से करीब 1 लाख रुपये के सोने-चांदी के आभूषण सहित बैग में रखे रुपए लूट लिए ओर बाइक सवार दोनों नकाबपोश तमंचे की नोक पर महिला को साथ लूट की वारदात को अंजाम दे एएमयू कैंपस के रास्ते मौके से फरार हो गए। लूट के शिकार हुई पीड़ित महिला सोफिया खान ने आनन-फानन में अपने साथ एएमयू कैंपस के अंदर हुई लूट की घटना कोतवाली सिविल लाइन पुलिस को दी गई। एएमयू कैंपस में महिला के साथ नकाबपोश बाइक सवार लुटेरों द्वारा की गई लूट की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में इलाका पुलिस दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित महिला से जानकारी की गई तो महिला द्वारा बताया गया कि आरोपी नकाबपोश दोनों बदमाश उसके साथ लूटपाट कर बाइक सवार बदमाश एएमयू के रास्ते मेडिकल कॉलेज की तरफ फरार हो गए।

लूट के शिकार हुए पीड़ित महिला सोबिया खान का कहना है कि जैसे ही उसका ई रिक्शा एएमयू कैंपस के अंदर पहुंचा तो वह ई रिक्शा में बैठकर जा रही थी उसी दौरान दो नकाबपोश बाइक सवार बदमाश उसके पास पहुंचे तो उसने सोचा कि वह रिक्शे में बैठने के लिए कह रहे हैं। जिसके बाद बदमाशों ने अपनी बाइक ई रिक्शा के सामने लगा दी और बाइक से उतरते ही एक बदमाश ने ई-रिक्शा को चारों तरफ से घेर लिया और दूसरे बदमाश ने तमंचा निकालते हुए उसको डरा दिया तमंचे को देखते ही वह डर गई और बदमाशों ने उसके शरीर पर पहने सोने चांदी के गहने उतरवा ने की धमकी दी। जिस पर उसने विरोध किया तो दोनों नकाबपोश बाइक सवार बदमाशों ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए जबरन उसके हाथों और कानो सहित गले में पहने सोने चांदी के सभी आभूषण उत्तर वालिए ओर पर्स में रखें नगद रुपए भी मांग लिए जिसके बाद दोनों बाइक सवार बदमाश उसके साथ लाखों रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दे एएमयू कैंपस के रास्ते फरार हो गए। उसके साथ एएमयू के अंदर हुई लूट की सूचना पुलिस को दी गई लूट की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारी एएमयू कैंपस के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में दोनों नकाबपोश बाइक सवार बदमाशों को तलाशने में जुट गई।

इसके साथ ही एएमयू कैंपस में महिला के साथ हुई लूट की घटना के बाद निश्चित तौर पर सवाल खड़े होते हैं, तमाम सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद भी कैंपस में बदमाश तमंचे की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दे देते हैं। 20220608_092618.jpg20220608_092658.jpg

Sort:  

अपराध लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं

अपराध कम नही हो रहे है

बढ़ते अपराध को पुलिस द्वारा रोकना चाहिए