अलीगढ़ AMU प्रोफेसर ने पत्नी को दिया तीन तलाक, पत्नी ने दर्ज कराया प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा

in #aligarh2 years ago

20220510_145224.jpgअलीगढ़ सीओ तृतीय सिविल लाइन श्वेता पांडे ने बताया कि थाना क्वार्सी पर एएमयू के एक असिस्टेंट प्रोफेसर व परिवारीजनों के खिलाफ उसकी पत्नी के द्वारा तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया। तीन तलाक दिए जाने से पहले इस संबंध में दोनों पति-पत्नी की मेडिएशन में बातचीत हुई लेकिन मेडिएशन में दोनों ही पक्षों के बीच बातचीत बिगड़ने के बाद पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया। जिसके बाद तीन तलाक पीड़िता महिला ने अपने पति, सास, सुसर, ननंद, नंदोई, व अन्य परिवारी जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर के द्वारा अपनी पत्नी को सरेआम तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। असिस्टेंट प्रोफेसर पति द्वारा पत्नी को दिए गए तीन तलाक के बाद पीड़ित पत्नी में अपने असिस्टेंट प्रोफेसर पति सहित ससुराली जनों के खिलाफ थाना क्वार्सी पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराया है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर ने सरेराह पत्नी को तीन तलाक कहने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। असिस्टेंट प्रोफेसर पर दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा और सरेराह तीन तलाक देने पर पुलिस ने कार्रवाई की है। प्रोफेसर पर आरोप है कि शादी से पहले पत्नी को एमटेक कराने की बात तय हुई थी। लेकिन पत्नी को पढ़ाना तो दूर दहेज के लिए तंग किया जाने लगा. जब पत्नी ने विरोध किया। तो प्रोफेसर पति ने तीन तलाक दे दिया। अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और एएमयू के प्रोफेसर की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के इकरा कॉलोनी के रहने वाली फरहीन इजहार ने थाना क्वारसी में मुकदमा दर्ज कराया है। फरहीन के अनुसार उनकी शादी 9 नवंबर 2021 को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कंप्यूटर इंजीनियरिंग संकाय में असिस्टेंट प्रोफेसर असद मोहम्मद के साथ हुई थी। शादी से पहले फरहीन को एमटेक कराना तय हुआ था। लेकिन शादी के बाद फरहीन को एमटेक कराने का कोई प्रयास नहीं किया गया. वहीं फरहीन से दहेज में 10 लाख रुपए, फ्लैट और जमीन की मांग होने लगी। इस दौरान कई तरह के आरोप लगाकर फरहीन को तंग किया जाने लगा। फरहीन ने 14 फरवरी को ससुराल छोड़कर मायके चली आई।

वही जब बात नहीं बनी तो फरहीन ने कोर्ट की शरण लेते हुए घरेलू हिंसा और गुजारे भत्ते का वाद दायर कर दिया. इसकी नोटिस ससुराल पक्ष को भी भेजी गई. जिससे ससुराल के लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. वही 6 मई को जब फरहीन निजामी पुलिया के पास से अपने बहनोई संग जा रही थी. तभी पति असद ने सरेराह तीन तलाक बोलकर चला गया. इस वाकये से फरहीन परेशान हो उठी और उन्होंने थाना क्वारसी में अपने पति, सास-ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. थाना क्वार्सी प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि दहेज उत्पीड़न कानून और मुस्लिम विवाह अधिनियम की धाराओं के तहत केश दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।