अलीगढ़ साइड न देने पर खेत से लौट रहे किसानों को पीटा, कांच के बोतल से हमला,शोर मचाने पर की फायरिंग

in #aligarh2 years ago

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के कोतवाली खैर क्षेत्र के गांव उदयगढ़ी में खेतों से काम करके लौट रहे किसानों पर नशे में चूर बाइक सवार कुछ लोगों के द्वारा साइड20220601_151003.jpg ना देने पर हुई कहासुनी के बाद खेतों के रास्तों पर घेर कर मारपीट की गई। खेतों पर 2 किसानों को घेरकर की जा रही मारपीट में अपने आप को बचाने के लिए जब दोनों लोगों ने शोर मचाया तो उक्त बाइक सवार लोगों ने बेरहमी के साथ मारपीट करते हुए एक किसान के सिर पर कांच की बोतल मारकर लहूलुहान कर दिया गया। जिसके बाद उक्त बदमाशों ने शोर मचाने पर हवाई फायरिंग भी कर दी। खेतों के बीच गोली चलने की आवाज सुनते ही गांव के अंदर दहशत फैल गई।वारदात की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों किसानों की हालत को नाजुक देखते हुए लहूलुहान हालत में अलीगढ़ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के कतवाली खेर क्षेत्र के गांव उदय गढ़ी निवासी किसान मनोज सिंह और रिंकू अपने घर से मंगलवार की सुबह खेतों पर काम करने के लिए गए थे जिसके बाद मनोज सिंह और रामू खेतों पर काम करने के बाद देर रात करीब सुनसान जंगल के रास्ते अपने घर वापस लौट रहे थे। उसी दौरान दोनों लोगों के गांव में घुसने से पहले ही उदय गढ़ी और बामोती गांव के करीब सात से आठ लोग गांव के बाहर बने टूवेल पर शराब का सेवन करने के बाद नशे की हालत में चार बाइक पर सवार होकर आ रहे थे। उसी दौरान शराब के नशे में बाइक पर सवार होकर आ रहे उक्त लोगों ने पैदल जा रहे मनोज को रिंकू से साइड मांगी। आरोप है कि इसी बात को लेकर मनोज वह रिंकू से नशे की हालत में बाइक पर सवार लोगों से साइड मांगने को लेकर कहासुनी हो गई। जिसके बाद बाइक सवार शराब के नशे में चूर लोगों ने साइड मांगने को लेकर हुई कहासुनी के बाद रिंकू और मनोज को पकड़कर बेरहमी के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी ओर दोनों को जमीन पर गिरा गिरा कर पीटा गया। बाइक सवार लोगों द्वारा की जा रही मारपीट के बीच जब दोनों लोगों ने अपने आप को बचाने के लिए चीखना चिल्लाना शुरू किया। तो उनके चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ने लगे। इसके बाद मारपीट करने वाले बाइक सवार लोगों ने ग्रामीणों को मौके पर आता देख हवाई फायरिंग कर दी। हवाई फायरिंग ग्रामीणों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई इसके बाद बाइक सवार उक्त लोग दो बाइक को मौके पर छोड़ घटनास्थल से फरार हो गए। खेत में चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना इलाका बरका चौकी इंचार्ज को दी गई। सूचना मिलते ही बरका चौकी इंचार्ज सुरेंद्र राणा तत्काल मौके पर पहुंचे और मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने ग्रामीणों की मदद से बाइक सवार लोगों द्वारा मारपीट कर लहूलुहान किए गए मनोज और रिंकू को गंभीर हालत में आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने मारपीट में गंभीर रूप से घायल रिंकू और मनोज को हायर सेंटर अलीगढ़ रेफर कर दिया गया है जहां दोनों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

इस पूरे मामले पर कोतवाली खेर की इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार का कहना है कि पीड़ित द्वारा दी गई लिखित तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। मारपीट करने वाले हमलावरों के पुलिस लगातार तलाश में जुटी हुई है, जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
20220601_151017.jpg

Sort:  

Care less driving