अलीगढ़ मोबाईल पर गाने बजाने को लेकर दो समुदायों के दो पक्षों मे हुआ पथराव, आधा दर्जन लोग घायल

in #aligarh2 years ago

20220415_154939.jpgअलीगढ़ में गांव के रास्ते पर मोबाइल पर गाना बजाने को लेकर एक सनसनीखेज मामला उस वक्त सामने आया है। जब थाना चंडौस इलाके के गांव जामुनका में गांव के रास्ते पर हिंदू समुदाय का एक युवक मोबाइल पर गाना बजाकर पैदल जा रहा था। उसी दौरान गांव के रास्ते पर मोबाइल पर गाना बजाने को लेकर दो समुदायों के दो पक्षों में कहासुनी के बाद विवाद हो गया। जिसके बाद मोबाइल पर गाना बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों के बीच करीब 10 मिनट तक दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ दोनों तरफ से जमकर हुए पथराव में करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग पत्थरबाजी में लहूलुहान हो गए। जिसके चलते ग्रामीणों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई ओर ग्रामीणों के द्वारा गांव के अंदर दो पक्षों के बीच हो रहे पथराव की सूचना पुलिस को दी गई सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पथराव में घायल हुए सभी लोगों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया। तो वही मौके पर मौजूद पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना चंदौस क्षेत्र के गांव जामुनका में शुक्रवार को गांव के रास्ते पर एक युवक के द्वारा मोबाइल पर गाना बजाने को लेकर दो पक्षों के बीच करीब 10 मिनट से ज्यादा जमकर पथराव हुआ। मोबाइल पर गाना बजाने को लेकर हुए पथराव में करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए घायलों को सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। तो वही ग्रामीणों के बताए अनुसार गांव का ही अहेरिया समाज का एक युवक शुक्रवार की दोपहर अपने मोबाइल पर गाना बजाकर गांव के रास्ते से गुजर रहा था। आरोप है कि जिस दौरान युवक मोबाइल पर गाने बजाता हुआ पैदल गांव के रास्ते पर जा रहा था। उसी दौरान विशेष समुदाय के कुछ लोग इकट्ठा होकर उस युवक के पास पहुंच गए। जिसके बाद मोबाइल पर गाने बजा रहे युवक का विशेष समुदाय के लोगों ने विरोध किया। मोबाइल पर गाना बजाने की इसी बात का विरोध करने पर युवक ओर विशेष समुदाय के लोगों के बीच हुई कहासुनी के बाद विवाद हो गया। आरोप है कि विशेष समुदाय के उक्त लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और गाना बजा रहे युवक के साथ रास्ते में घेरकर मारपीट करनी शुरू कर दी। जिसके बाद मोबाइल पर गाना बजाने वाले युवक को समुदाय विशेष के लोग रास्ते पर पीटते हुए ले जाने लगे। जिसका गांव के ही कुछ लोगों ने मौके पर पहुंचकर विरोध किया। रास्ते पर पिटाई करते हुए ले जाने की बात का विरोध करने पर समुदाय विशेष के लोगों को नागवार गुजर गई। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच देखते ही देखते झगड़ा होने लगा। जिसके बाद दोनों ही तरफ से मौके पर मौजूद लोगों ने एक दूसरे के ऊपर पथराव करना शुरू कर दिया। इस दौरान करीब 10 मिनट से ज्यादा गांव के अंदर पथराव हुआ। गांव के अंदर हो रहे इस पथराव के चलते ग्रामीणों में भगदड़ मच गई इस दौरान दोनों तरफ से हुए पथराव में दोनों ही पक्षों के करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग पत्थर लगने के चलते लहूलुहान हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने पथराव में घायल हुए दोनों ही पक्षों के लोगों को उपचार के लिए आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंडौस में भर्ती कराया गया था।

इस पूरे मामले पर थाना चंडौस थानाअध्यक्ष प्रमोद कुमार मलिक का कहना है कि गांव जामुनका में दो समुदायों के बीच हुए पथराव की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी घायलों को मौके पर पहुंची पुलिस ने सीएचसी चंडौस में भर्ती कराया है।लेकिन अभी किसी भी तरफ से पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।