देवर ने खाया जहर,तो भाभी ने भी फांसी के फंदे पर झूल कर दे दी जान,फारेंसिक टीम मौके पर

in #aligarh2 years ago

suicide-12.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना पाली मुकीमपुर क्षेत्र के गांव सालारपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पति पत्नी सहित देवर के बीच हुए गृह क्लेश के बाद भाभी और देवर के द्वारा अपनी अपनी जान देने की कोशिश की गई। नवविवाहिता भाभी से हुई तकरार में देवर ने ग्रह कलेश के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। तो वही नवविवाहिता भाभी ने भी बंद कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी करते हुए अपनी जान दे दी। जहरीला पदार्थ खाने के बाद देवर को परिजनों द्वारा गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तो वही नवविवाहिता पत्नी के द्वारा फांसी के फंदे पर झूल कर की गई आत्महत्या के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। महिला द्वारा फांसी के फंदे पर लटककर की गई आत्महत्या की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को फांसी के फंदे से जमीन पर उतारा गया ओर शव को कब्जे में ले डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तो वही पुलिस मृतक महिला के ससुराली जनों से घटना की जानकारी करने के साथ ही पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ के तहसील अतरौली इलाके के थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव सालारपुर का है। जहां देवर-भाभी के बीच तकरार के बाद देवर ने कीटनाशक दवा खा ली, जबकि भाभी ने साड़ी का फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने फारेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना पाकर मायके पक्ष के लोग भी मौके पर आ गए, जिन्होंने जमकर हंगामा किया। घटना के बाद से ससुरालीजन फरार हो गए।थाना दादों क्षेत्र के गांव राजमऊ कसेर निवासी तेजवीर सिंह ने अपनी पुत्री राजमाला (22) का विवाह एक वर्ष पूर्व थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव सालारपुर निवासी दिलखुश जाटव के साथ की थी। गुरुवार की दोपहर सूरज (17) व उसकी भाभी राजमाला में खाना बनाने को लेकर कहासुनी हो गई थी। जिस पर देवर ने घर में रखी कीट नाशक दवा का सेवन कर लिया। जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई। यह देख स्वजन आनन-फानन में किशोर को अतरौली के एक निजी डाक्टर के यहां उपचार के लिए ले गए। जहां उपचार के बाद युवक पूरी तरह से स्वस्थ हो गया।रात्रि के दौरान घर पहुंचने पर आक्रोशित पति दिलखुश ने पत्नी राजमाला की पिटाई कर दी। पिटाई के बाद विवाहिता सोने के लिए छत पर चली गई। जबकि अन्य स्वजन मकान में नीचे सो गए। पति द्वारा पिटाई करने से आहत विवाहिता ने रात्रि के दौरान छत पर पड़ी टीन सेट के पाइप में साड़ी का फंदा बनाकर उस पर लटक गई। जिससे विवाहिता की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची इलाका पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मायके पक्ष से आए लोगों ने मौके पर हंगामा खड़ा कर दिया। जिन्हें पुलिस ने कार्रवाई करने का भरोसा देते हुए शांत किया। पुलिस ने घटनास्थल से फारेंसिक टीम के द्वारा साक्ष्य एकत्रित भी कराएं हैं।

इस पूरे मामले पर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल का कहना है कि थाना पाली मुकीमपुर पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि सलारपुर गांव के अंदर एक नवविवाहिता महिला जिसकी शादी करीब 1 वर्ष पहले ही हुई थी। जिसमें साड़ी से फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। महिला के फांसी के फंदे का आत्महत्या करने की सूचना पर पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से की गई पूछताछ के दौरान प्रथम दृष्टया पति पत्नी और देवर के बीच गृह क्लेश के चलते लड़ाई झगड़ा होना बताया गया। पति की प्रताड़ना के चलते नवविवाहिता महिला ने खुदकुशी की हैं। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि देर रात मृतक महिला के पति और देवर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। पति पत्नी और देवर के बीच हुए इसी झगड़े में पहले देवर ने जहरीला पदार्थ का सेवन किया और उसके बाद महिला ने कमरे के अंदर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जहर खाने वाले देवर की हालत स्थिर बताई जा रही है।