चाभी लेकर गायब लेखाकार,जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में आलमारी में कैद पत्रावलियां व अभिलेख

in #aligarh2 years ago

20220722_120556.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय पर तैनात एक लेखाकार का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय एसएमबी के तहत कार्यरत लेखाकार अलमारियों की चाबी लेकर अचानक गायब हो गया है लेखाकार के चाबी लेकर गायब होने के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय की अलमारियों में रखे आवश्यक अभिलेख व पत्रावलीया लेखाकार के गायब होने के चलते अलमारी में ही कैद होकर रह गई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में एसएमबी के तहत कार्यरत लेखाकार अलमामारी की चाबी लेकर गायब हो गया है। ऐसे में आवश्यक अभिलेख व पत्रावलियां आलमारी में कैद है। नोटिस के बाद जवाब न देने पर विभाग ने अंतिम नोटिस देकर कार्रवाई की चेतावनी दी है।जिला पंचायत राज विभाग में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत लेखाकार व योजना सहायक के पद पर नितिन कुमार कार्यरत है। एक जुलाई से लेखाकार नितिन कार्यालय से नदारद चल रहा है। ऐसे जिला पंचायत राज विभाग ने उसे नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया गया था। लेकिन स्पष्टीकरण का नोटिस जारी होने के आदेश के बावजूद भी लेखाकार ने कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में विभागीय कार्य भी लंबित होने लगे।जबकि अलमारी में विभागीय पत्रावलियां व अभिलेख है। ऐसे में विभाग ने अंतिम नोटिस जारी कर 3 दिन में स्पष्टीकरण देने का फरमान जारी किया गया है।

इस पूरे मामले पर डीपीआरओ धनंजय जायसवाल का कहना है कि लेखाकार पिछले कई दिनों से कार्य पर नहीं आ रहा है। ऐसे में सभी विभागीय कार्य लंबित पड़े है। लेखाकार को अंतिम नोटिस जारी किया है। अगर वह कार्य पर नहीं आता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही विभागीय कार्रवाई की जाएगी।