अलीगढ़ जुमे पर दुकाने बंद,सड़कों पर पसरा सन्नाटा, शांतिपूर्ण अदा की गई जुमे की नमाज

in #aligarh2 years ago

20220610_170455.jpgअलीगढ़ जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में प्रदर्शन और पथराव होने से इलाके में तनाव है. तो वही अलीगढ़ में भी नमाज के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा. हालांकि ऊपरकोट में दुकाने बंद रखी गई और सड़क पर कर्फ्यू जैसा माहौल छा गया. वही जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई और नमाजी अल्लाह की इबादत के बाद अपने घर लौट गये.

नमाज के दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से चौकन्ना रहा ऊपरकोट की जामा मस्जिद के साथ ही अन्य छोटी-बड़ी मस्जिदों के आसपास पुलिस फोर्स और दंगा नियंत्रण वाहन तैनात किया गया. वही जिलाधिकारी और एसएसपी खुद इलाके में पैदल गश्त कर आम लोगों से बातचीत की. हालांकि नमाज खत्म होने के बाद जिले के अधिकारियों ने चैन की सांस ली.

अलीगढ़ जुम्मे का दिन शांतिपूर्ण रहा. वहीं ऊपर कोट इलाके में लोगों ने दुकानें बंद कर रखी. जिससे सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में पुलिस पिकेट मौजूद रही. हांलाकि प्रशासन का कहना है कि जुम्मे के कारण लोग अपनी दुकानें बंद रखते हैं.

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने लोगों से कहा कि अफवाहों से दूर रहें और किसी के बहकावे में बिल्कुल न आए. अगर कोई उकसाने की कोशिश करता है तो इसकी जानकारी पुलिस को दें. जिलाधिकारी ने कहा कि जुमे की नमाज पर हमेशा सतर्कता बरती जाती है. शहर का राउंड भी लिया . ताकि व्यवस्था ठीक ठाक रहे. पुरसकून तरीके से नमाज अदा हो गई है. उन्होंने बताया कि बाजार में चहल पहल है और स्थित सामान्य है. अमन चैन कायम है .

अलीगढ़ में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र ऊपरकोट, रसलगंज, उस्मानपाड़ा आदि तमाम इलाकों में मुस्लिम दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखी. वहीं इलाकों में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं. जिससे किसी भी तरह की कोई अव्यवस्था न फैलने पाएं. भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद विवाद काफी बढ़ गया. यहां तक कि अरब देशों ने भी नूपुर शर्मा की टिप्पणी की निंदा की. जिसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया.
20220610_170432.jpg20220610_170406.jpg20220610_170258.jpg