एयर इंडिया फ्लाइट में बदलाव होने पर नई व्यवस्था स्थापित करेगा

in #airindia2 years ago

एयर इंडिया (Air India) फ्लाइट के टाइम-टेबल में बदलाव या देरी के बारे में पैसिंजरों को पहले से जानकारी उपलब्ध करने के लिये नई व्यवस्था स्थापित करेगी. साथ ही कंपनी हवाईअड्डे (Airport) से संबंधित मुद्दों के समाधान को समन्वय टीम भी स्थापित करेगी. कंपनी द्वारा आंतरिक तौर पर जारी सूचना में यह कहा गया है. विभिन्न कार्यों की समीक्षा के बाद टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिये सुधार वाले क्षेत्रों की पहचान की है.
एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक कैम्पबेल विल्सन ने आंतरिक स्तर पर जारी सूचना में कहा कि एयरलाइन सुधार करने के लिये हवाईअड्डा ‘स्लॉट' मांगेगी.उन्होंने कहा कि एयरलाइन ‘स्लॉट' के स्तर पर जो बदलाव चाहती है, उसमें सभी इस सत्र में मिलना मुश्किल है लेकिन हम जानते हैं, हमें क्या करना है. हम सत्र-दर-सत्र इस मामले में आगे बढ़ेंगे.जुलाई महीने में घरेलू बाजार में 8.4 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली एयरलाइन हवाईअड्डे से संबंधित मुद्दों को बेहतर तरीके से समझने के लिये एक हवाईअड्डा/केंद्र नियंत्रण/क्षेत्रीय नियंत्रण समन्वय टीम भी स्थापित करेगी.सूचना के अनुसार, एयरलाइन की हवाईअड्डा संचालन टीम कामकाज और प्रदर्शन में सुधार के लिये रखरखाव कार्यों से जुड़े भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रही है.

इसमें कहा गया है, ‘‘...हम अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिये व्यवस्था बना रहे हैं. इसमें यात्रियों को उड़ान समयसारणी में बदलाव या देरी के बारे में पहले ही सूचना देना शामिल है. साथ ही जहां भी उपयुक्त हो, उड़ानों में स्वयं से बदलाव की सुविधा भी दी जाएगी.'' टाटा ने एयर इंडिया का इस साल जनवरी में अधिग्रहण किया था.

ip3i26tg_air-india_625x300_20_July_22.webp

Sort:  

Plz like my news sir