खाली प्लॉट से भारी मात्रा में गांजे के पैकेट बरामद, नेटवर्क खंगालने में जुटी पुलिस

in #agra2 years ago

IMG-20221110-WA0447__01.jpg

Agra. बीती बुधवार रात आगरा शहर में गांजे की एक बड़ी खेप आगरा पहुंची थी। एक प्लॉट में गांजा से भरे ट्रक को चोरी छिपे खड़ा किया गया था। उसमें से गांजा उतारकर छिपा दिया गया। जानकारी होते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। प्लाट और उसके आसपास के क्षेत्र की जांच पड़ताल की गई तो वहां से भारी मात्रा में कुछ पैकेट बरामद हुए। जिन्हें खोलकर देखा गया तो वह गांजे से भरे हुए थे। इस संबंध में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ जारी है।

जानकारी के मुताबिक शाहदरा चुंगी पर एक ट्रक में भरकर गांजा आया था। फिरोजाबाद हाइवे स्थित सर्विस रोड के सहारे खाली पड़े प्लॉट के भीतर ट्रक खड़ा कर दिया गया। जिसकी जानकारी थाना एत्माद्दोला पुलिस को मिल गई। पुलिस मुखबिर के बताये गए स्थान पर पहुंच गई। पुलिस ने प्लाट खुलवा कर देखा तो वहां से ट्रक जा चुका था।

थाना पुलिस ने मौके पर छानबीन की तो वहां पर बने टॉयलेट के भीतर करीब चार दर्जन पैकेट रखे हुए थे। उनके अंदर गांजा भर हुआ था। घटना की जानकारी क्षेत्राधिकारी को दी गई। मौके पर भारी मात्रा में थाना पुलिस पहुंच गई। सभी पैकेट को बाहर निकालकर कर थाना पुलिस पकड़े गए माल का वजन व कीमत का आंकलन किया। पुलिस के अनुसार माल की कीमत लाखों रुपये बताई गई है।

आगरा में सप्लाई करने की थी प्लानिंग

मौके पर मौजूद जनता ने बताया कि यह ट्रक अक्सर इस प्लॉट में अंधेरे के समय आता है। जिसमें से माल उतारा जाता था। साथ ही इस माल को आगरा के यमुना पार क्षेत्र में जगह-जगह सप्लाई किया जाता है। यह काम कई महीनों से किया जा रहा है। जिसकी भनक आज तक पुलिस को नहीं हो सकी थी।

आरोपित भी हुए गिरफ्तार

शाहदरा चुंगी पर खाली प्लाट से पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है। साथ ही प्लॉट के भीतर छुपकर बैठे तीन आरोपिताें को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर नेटवर्क के बारे में पता कर रही है।

जानकारी के मुताबिक युवा गांजे के नशे के आदि हो रहे हैं। इसी के चलते भारी मात्रा में आगरा और उसके आसपास के क्षेत्र में गांजा सप्लाई हो रहा है। तस्करों के साथ-साथ अब निजी वाहनों और बड़े-बड़े टैंकरों से भी गांजे की सप्लाई करने में लगे हुए हैं। इस पूरे नेटवर्क को पुलिस तोड़ने में लगी है लेकिन उतनी सफलता हाथ नहीं लग पा रही है।