भीम आर्मी पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर योगी यूथ ब्रिगेड ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

in #agra2 years ago

IMG-20221102-WA0419.jpg

आगरा:- भीम आर्मी संगठन पर प्रतिबंध की मांग को लेकर अब आवाज उठने लगी है। बुधवार को योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर, युवा जिला अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह राघव के नेतृत्व में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। भीम आर्मी बैन करो बैन करो,भीम आर्मी मुर्दाबाद,हिंदू आस्था का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान,बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर अमर रहे अमर रहे जैसे नारों के साथ संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी । योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने भीम आर्मी पर देश विरोधी एवं हिंदू विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण पर कानूनी कार्रवाई और संगठन पर प्रदेश में प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम अधिकारीयों को ज्ञापन सौंपा ।

प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर का कहना था कि संविधान निर्माता डॉ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर जी का नाम उपयोग कर भीम आर्मी द्वारा दलित हिंदुओं को भड़काने का कार्य किया जा रहा है भीम आर्मी के द्वारा समय-समय पर जातीय हिंसा और दंगे कराए जाते हैं वहीं इस संगठन के लोगों द्वारा सनातन हिंदू धर्म और हिंदू देवी देवताओं पर अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी की जाती है जिससे करोड़ों हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होती है दलित हिंदुओं को हिंदू देवी देवताओं के विरुद्ध भड़काया जाता है उनका धर्मांतरण कराया जाता है एक बड़े षड्यंत्र के तहत हिंदुओं में जातीय विद्वेष फैलाकर उनमें आपस में फूट डालने का कार्य किया जा रहा है जोकि देश की‌ एकता और अखंडता के लिए ठीक नहीं है।

अजय तोमर का कहना था कि इस संगठन के आगे आर्मी शब्द जुड़ा हुआ है जबकि आर्मी हमारे देश की सेना है इससे सेना अपमान किया जा रहा है इसलिए भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर कानूनी कार्रवाई की जाए और संगठन पर प्रतिबंध लगाया जाए ।

इस दौरान -सुधा सिंह, सुमन सक्सैना,अमरनाथ झा,श्यामवीर कश्यप,अर्जुन उपाध्याय,रोहित कुमार जाटव,सोनू शर्मा,सुमित भोला,रवि शर्मा,प्रवीन कटारा,कुलदीप बाल्मिक, दिनेश चौधरी आदि मौजूद रहे ।