फतेहपुर सीकरी: जिस समस्या का समाधान शहंशाह अकबर न कर सका,उस दंश से सांसद चाहर दिलाएंगे निजात

in #agra2 years ago

Screenshot_20220527-185956_Gallery.jpg

आगरा। आगरा एक ऐतिहासिक नगरी रही है लेकिन आगरा देहात पिछले कई दशकों से पानी की किल्लत के लिए हमेशा जूझता दिखाई दिया है।। आगरा में मुगलकालीन इतिहास हो या अंग्रेजों का शासन काल लेकिन फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में पानी का संकट हमेशा लोगों के लिए मुसीबत भरा रहा है ।। मुगल शासक अकबर को फतेहपुर सीकरी में पानी के संकट के चलते ही अपनी राजधानी को यहां से हटाना पड़ा और आज भी फतेहपुर सीकरी में पानी का संकट एक बड़ी समस्या है ।।

आगरा में की फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र में पानी का संकट देश ही नहीं पूरी दुनिया जानती है लेकिन आज तक फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में पानी के संकट को कोई दूर नहीं कर सका है।। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घर-घर गंगा जल योजना के अंतर्गत किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजकुमार चाहर ने बीड़ा उठाया है कि वह फतेहपुर सीकरी लोकसभा के हर गांव हर घर में पानी पहुंचाएंगे ।।

फतेहपुर सीकरी लोकसभा में हर घर में नल से गंगाजल के लिए योजना शुरू की है जिसके लिए 10 जून को निविदा आमंत्रित की गई हैं भाजपा सांसद एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान मोर्चा राजकुमार शाह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि 2 साल के अंदर यह योजना पूर्ण होगी और इसे हर हाल में कर दे संस्था को पूर्ण करना होगा ।। फतेहपुर सीकरी लोकसभा के हर घर में गंगाजल पहुंचाने के लिए भारत सरकार ने 6779 करोड रुपए स्वीकृत किए हैं ।।

सांसद राजकुमार चाहर ने बताया कि पिछले 8 साल में भाजपा सरकार ने बहुत काम किए हैं ।। पीएम मोदी का विजन आगरा में भी दिखाई देता है अब इसी कड़ी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 100 करोड़ से 180 किलोमीटर की सड़कें बनाई जाएंगी ।। निश्चित रूप से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनने वाली सड़क है आगरा देहात के लिए मील का पत्थर साबित होंगी ।।