सफेद हाथी साबित हो रही पानी की टंकी, ग्रामीण दूसरे गाँवों से पानी लाने को हुए मजबूर

in #agra2 years ago

Screenshot_20220522-225546_Gallery.jpg

आगरा। जनपद के पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के गांव राटौटी में भीषण गर्मी के चलते ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए एक गांव से दूसरे गांव में जाना पड़ रहा है। जिससे राटौटी गांव में बनी बड़ी पानी की टंकी सफेद हाथी साबित होती नजर आ रही है ।क्योंकि गांव में बिछी पानी की पाइप लाइन जर्जर हो चुकी है। जिसके चलते पानी गांव तक नहीं पहुंच पा रहा है। ग्रामीण भीषण गर्मी में पीने के पानी को तरस गये है। ग्रामीणों को पड़ोस के गांव से पानी भर कर लाना पड़ रहा है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित ग्रामीणों ने पेयजल समस्या का निस्तारण कराने व जर्जर जर्जर पाइप लाइन को ठीक कराने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार पिनाहट ब्लाक क्षेत्र के ग्राम राटौटी में वर्ष 2014 में एक बड़ी पानी की टंकी का निर्माण कार्य कराया गया था । पानी की टंकी से पांच गांव के ग्रामीणों की पानी की समस्या दूर हुई थी ।लेकिन कुछ वर्ष बाद ही पानी की टंकी से गांव की तरफ जाने वाली पाइप लाइन चौक हो गई । और पाइप लाइन जर्जर होने के चलते पानी की टंकी का पानी गांव तक नहीं पहुंच पा रहा है ।जिसके चलते ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीण हेमू भदौरिया ने बताया कि गांव में बनी बड़ी पानी की टंकी शोपीस बनी हुई है। और सफेद हाथी साबित हो रही है। पानी की टंकी बंद पड़ी है। गांव में जो पाइप लाइन बिछी है वह जर्जर हो चुकी है। जर्जर होने के चलते पानी गांव की गलियों में नहीं पहुंच पा रहा है ।ग्रामीण भीषण गर्मी में ग्रामीण पीने के पानी को तरस गये है। जिससे ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।ग्रामीणों ने पानी की टंकी सही कराने व जर्जर पाइप लाइन को बदलवाने की मांग करते हुए जल्द भीषण गर्मी में पानी की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।