जीआईपी आगरा ने पकड़े ट्रेनों में मोबाइल चोरी करने वाले दो शातिर चोर

in #agra2 years ago

Screenshot_20220531-170801_Gallery.jpg

आगरा। अगर आप भारतीय रेल की ट्रेनों में सफर कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए आवश्यक हो जाती है।। इन दिनों आगरा रेल डिवीजन में यात्रा करने वाले मुसाफिरों के लिए परेशानी का सबब बने मोबाइल चोरों ने जीआरपी और आरपीएफ की नाक में दम कर रखा था।। मोबाइल चोर यात्रियों की नजर रखते ही मोबाइल को पार कर दिया करते थे।। यही नहीं ट्रेन में चढ़ने और उतरने के दौरान भी चोर यात्रियों की जेब से मोबाइल को उड़ा दिया करते थे ।।
पुलिस अधीक्षक रेलवे,आगरा मो. मुश्ताक द्वारा चलती ट्रेनों में अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की गिरफ़्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत पुलिस उपाधीक्षक रेलवे, आगरा/इटावा दरवेश कुमार के निकट पर्यवेक्षण में निरीक्षक थाना जीआरपी आगरा कैण्ट देवेन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा रविवार को दो शातिर चोर पकड़े गए हैं। ये शातिर चोर ट्रेनों व प्लेटफार्म पर यात्रियों के मोबाइलों पर अपनी नजर रखते थे।
पूछताछ में अभियुक्तगण ने बताया कि हम लोग साथ मिलकर पूर्व से सुनियोजित योजना के अनुसार ट्रेनो तथा रेलवे स्टेशनों पर यात्रियो के चार्जिग पर मोबाइल फोनों को यात्रियों की नजर हटते ही मौका ताड़ के चोरी कर लेते हैं। यदि इस तरह कोई मोबाइल हमारे हाथ नहीं लगता है तो हम लोग भीड के बीच में घुसकर यात्रियों के जेब फोन चोरी कर लेते हैं। चोरी किये गये मोबाईल फोनों को आते जाते लोंगो को अपनी मजबूरी बताकर बेच देते है, जिससे हम अपना व अपने परिवार का खर्च चलाते है।