ताजनगरी में धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी के बाद गर्मी की निकली गर्मी, अंधड़ से नुकसान की आ रही ख़बरें

in #agra2 years ago (edited)

Screenshot_20220501-181953_Gallery.jpg
Screenshot_20220501-181930_Gallery.jpg

आगरा। ताजनगरी आगरा में बीते कुछ दिनों से तापमान लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा था।। सुबह के 9 बजते ही ऐसा लगता था मानो आसमान से आग बरस रही हो । रविवार को भी दोपहर तक सूरज की तपिश से गर्मी में कोई राहत दिखाई नहीं दे रही थी लेकिन 4 बजे के बाद आसमान में बादल दिखाई देने लगे और शाम को 5 बजते बजते आंधी ने एकदम मौसम का मिजाज बदल दिया।। धूल भरी आंधी के बाद ही बूंदाबांदी से गर्मी ने राहत दी ।।

मई के पहले ही दिन मौसम ने करवट ली। सुबह छाए बादलों के बाद दोपहर में तेज धूप निकली। लेकिन शाम होते-होते मौसम अचानक बदल गया। आंधी में दुकानदारों के टीन शेड उड़ गए। राहगीरों को धूलभरी आंधी का सामना करना पड़ा। शहर में बिजली गुल हो गई और सड़कों पर वाहनों को लाइट जलाकर चलना पड़ा।
पिछले कई दिनों से तापमान लगातार चढ़ रहा था। अप्रैल के महीने में कई सालों का रिकार्ड तापमान ने ताेड़ा था। मई का पहला ही दिन थोड़ा राहत भरा आया।। देर शाम हुई बूंदाबांदी ने भीषण गर्मी की तपिश से लोगों को राहत दी। थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के एत्माद्दौला मार्ग पर तेज आंधी से पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए। जिससे वाहनों को निकलने में परेशानी हुई।
वहीं थाना शाहगंज क्षेत्र अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी सराय ख्वाजा के चौकी इंचार्ज की गाड़ी पर एक पोल गिर गया जिससे वह बाल-बाल बच गए लेकिन गाड़ी का कचूमर निकल गया ।।

Sort:  

good news