आगरा कैंट रे.स्टेशन पर गुणवत्ता विहीन उत्पाद बेचने पर 2फूड स्टॉल सील,आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी

in #agra2 years ago

IMG-20220607-WA0002.jpg

आगरा। आगरा छावनी स्टेशन पर ओवर चार्जिंग पर सघन जाँच अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को आगरा छावनी स्टेशन पर मध्यरात्रि को रेलवे स्टेशन पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक वीरेन्द्र सिंह ने पर्यवेक्षकों के साथ एक औचक निरीक्षण किया, जिसमें स्टेशन पर पानी की बोतलें और खाने की चीजों का निरीक्षण किया गया। साथ ही खाने-पीने की चीजों की गुणवत्ता और एक्सपायरी डेट की भी जांच की गई, जिसमे कुछ स्टॉल पर रेल नीर 15/- रु की बोतल को 20/- रु में यात्रियों को बेचा जा रहा था। इस पर त्वरित कारवाही करते हुए 01 स्टाल और 01 ट्रॉली के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है और दोनों स्टालों को रात में ही सील कर दिया गया है।
Screenshot_20220607-000834_Gallery.jpg
IMG-20220607-WA0001.jpg

सोमवार को मंडल वाणिज्य प्रबंधक कु.प्रशस्ति श्रीवास्तव ने पर्यवेक्षकों के साथ आगरा छावनी स्टेशन पर निरीक्षण किया। एक स्टाल पर शिकायत नंबर गलत लिख रखा था जिस पर कार्यवाही करते हुए शिकायत नंबर को सही करवाया गया तथा मिल्क स्टाल पर चाय और काफी बेचीं जा रही थी। उसकी काफी मशीन को सीज किया गया और उस पर भारी जुर्माना लगाया गया। इसी क्रम में कुछ स्टालों पर कम वजन का पेठा बेचा जा रहा था तथा यात्रियों को बिल नहीं दिए जा रहे थे। इन स्टॉल वेंडरो के खिलाफ मामला दर्ज कर रेलवे मजिस्ट्रेट कोर्ट में मुकदमा चलाया गया। कोई आपराधिक इतिहास और अन्य परिस्थितियों को नहीं पाते हुए, रेलवे मजिस्ट्रेट कोर्ट ने धारा 144 रेलवे अधिनियम के तहत अधिकतम 2000 जुर्माना लगाया गया।

मंडल द्वारा समय समय पर टीम बनाकर ओवर चार्जिंग को लेकर स्टेशनो पर निरीक्षण कराया जा रहा है और ओवर चार्जिंग को लेकर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है, जिससे कि यात्रियों की शिकायत कम से कम आये। स्टेशन पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए ओवर चार्जिंग को लेकर ऑडियो और विडियो के माध्यम से संदेश दिया जा रहा है।