शमशाबाद ब्लॉक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे, प्रत्येक ऑफिस में कैमरे से निगरानी

in #agra2 years ago

Screenshot_20220627_210958.jpgआगरा।शमशाबाद विकास खंड कार्यालय में ब्लॉक प्रमुख की पहल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कैमरे ब्लाक परिसर में बने विभिन्न विभागों के ऑफिसों और बाहरी क्षेत्र में निगरानी रखने के लिए लगवाए गए हैं। ब्लाक में कुल 16 सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं जिनसे हर आने जाने वाले व्यक्ति पर निगरानी रहेगी। आपको बता दें कि ब्लाक प्रमुख शमशाबाद गिरिजा देवी हैं।

ब्लाक प्रमुख के प्रतिनिधि बजरंग सिंह ने बताया कि ब्लॉक परिसर में लगवाए जा रहे कैमरों का कंट्रोल रूम ब्लाक प्रमुख का और खंड विकास अधिकारी कक्ष में रखा गया है। इसके अलावा कैमरे एडीओ कार्यालय, मनरेगा कार्यालय, एनआरएलएम कार्यालय, मीटिंग हॉल एवं मेन गेट सहित ब्लॉक के बाहरी परिसर में भी लगवाए गए हैं। इस कार्य में लगभग एक लाख से ऊपर का खर्चा किया जा रहा है। ब्लॉक परिसर में सुरक्षा के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

इसके अलावा ब्लॉक कार्यालय में बिल्डिंग का जीर्णोद्धार भी किया जा रहा है, जिसमें रंगाई पुताई के अलावा नई मीटिंग हॉल का लेंटर और ब्लॉक का सौंदर्यीकरण भी कराया जा रहा है। तो वही खंड विकास अधिकारी भगवान सिंह चौहान ने बताया कि कैमरे लगने से प्रत्येक कर्मचारी की गतिविधि पर नजर रहेगी, साथ ही ब्लॉक परिसर में आने जाने वाले फरियादियों की समस्या का निस्तारण हो रहा है या नहीं इस पर भी ध्यान दिया जा सकेगा।

Sort:  

You like your news like other friends' news like comment follow