उत्तर प्रदेश: पत्रकार पर मुकद्दमा दर्ज को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग

in #agra2 years ago

उत्तर प्रदेश ।police.jpgअलीगढ़ जनपद हाथरस की सादाबाद कोतवाली में तैनात महिला कांस्टेबल द्वारा मुकदमा दर्ज कराया है। जिसको लेकर पत्रकारों में पुलिस के खिलाफ भारी आक्रोश व्याप्त है। पत्रकारों ने डीआईजी दीपक कुमार से न्याय की गुहार लगाते हुये पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराकर पीड़ित पत्रकार को न्याय दिलानेकी मांग की है।

महानगर के पत्रकार सत्यवीर सिंह यादव पर महिला कांस्टेबल द्वारा मनगढ़ंत कहानी बनाकर पत्रकार को छेड़छाड कर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाकर हाथरस गेट थाने में कराया मुकदमा दर्ज करा दिया है। पत्रकार सत्यवीर सिंह ब्यूरो चीफ जनपद अलीगढ़ से समाचार पत्र के लिए समाचार संकलन का कार्य कर रहे हैं। जिनके खिलाफ सादाबाद थाने में तैनात महिला हेड कांस्टेबल ने ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए थाना हाथरस गेट में मुकदमा पंजीकृत कराया है ।

पत्रकार सत्यवीर सिंह अपने आप को निर्दोष बताते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक को शिकायती पत्र देकर संबंधित प्रकरण की सत्यता जानकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। डीआईजी पूरे प्रकरण की निष्पक्ष दोबारा से जांच कराकर कार्रवाई कराएं जिससे कि पत्रकार अपने कार्य को निष्पक्ष और निडर होकर कार्य कर सकें।