आगरा होम्योपैथिक चिकित्सालय का हुआ बुरा हाल बिल्डिंग हो चुकी है जर्जर

in #agra2 years ago

Agra. आगरा के जिला अस्पताल परिसर में बने होम्योपैथिक चिकित्सालय का इस समय बुरा हाल हो रखा है। मरीजों की जान बचाने वाले होम्योपैथी की जान पर भी अब बनाई है लेकिन इसके बावजूद भी चिकित्सक अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों का इलाज करने में जुटे हुए हैं। क्योंकि होम्योपैथिक चिकित्सालय की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है और वह कभी भी धराशाई हो सकती है क्योंकि बरसात के चलते अब इस बिल्डिंग में दरारें पड़ने लगी है।

बिल्डिंग की छत से टपक रहा है पानी:-

लगातार हो रही बरसात में होम्योपैथिक चिकित्सकों की दिक्कतों को और ज्यादा बढ़ा दिया है। जिला अस्पताल परिसर में एक ही होम्योपैथिक चिकित्सालय है और इस चिकित्सालय की भी बिल्डिंग अब पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। आलम यह है कि बिल्डिंग की छत से बरसात का पानी टप टप करके टपक रहा है और चिकित्सक उसी बिल्डिंग में मरीजों का इलाज करने के लिए मजबूर हैं।

कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा:-

होम्योपैथी चिकित्सक राजपाल सिंह का कहना है कि यह बिल्डिंग कई दशकों पुरानी है बिल्डिंग लगातार जर्जर हो रही है इस संबंध में वह जिला अस्पताल की सीएमएस एके अग्रवाल सहित स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अधिकारियों को पत्र लिख चुके हैं लेकिन इस बिल्डिंग के जीर्णोद्धार हेतु किसी ने कोई कदम नहीं उठाया है अब तो इस बिल्डिंग में भी बैठने से डर लगता है क्योंकि बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है दरारे आ चुकी है बरसात में पानी टपक रहा है और ऐसे में मरीज को देखते हुए अगर कोई बड़ा हादसा हो गया तो मरीज के साथ-साथ चिकित्सक की भी जान जा सकती है।Screenshot_20220726-145045_WhatsApp.jpg