एसपी क्राइम ऑफिस से चोरी हुई फाइल का खुलेगा राज, पांच पुलिसकर्मियों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

in #agra2 years ago

आगरा के पांच पुलिसकर्मियों पॉलीग्राफ टेस्ट होगा, जिससे यह पता लगाया जाएगा कि एक साल पहले चोरी हुई फाइल का राज क्या है। आगरा में एसपी क्राइम ऑफिस से पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच की फाइल चोरी का राज एक साल बाद भी नहीं खुल सका है। अब घटना के खुलासे के लिए दो निरीक्षक, एक दरोगा और दो सिपाहियों को पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा। प्राथमिक टेस्ट लखनऊ स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला में हो चुका है। जल्द ही दूसरा टेस्ट कराया जाएगा। इसकी रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई होगी।

पुलिस लाइन में एसपी क्राइम का कार्यालय है। एक साल पहले कार्यालय में निरीक्षक भोलू राम भाटी और सब इंस्पेक्टर सीमा रावल के खिलाफ विभागीय जांच हो रही थी। दोनों पर थाना अछनेरा में तैनाती के दौरान घूसखोरी के आरोप लगे थे। इसकी जांच की फाइल एसपी क्राइम के कार्यालय में रखी हुई थी। फाइल में बयान से लेकर ऑडियो रिकॉर्डिंग की सीडी भी थी। दो मार्च 2021 को फाइल कार्यालय से चोरी हो गई थी।
शाहगंज थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा
इस मामले में थाना शाहगंज में चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ। वादी कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल जितेंद्र सिंह थे। तत्कालीन एसएसपी ने विवेचना के निर्देश दिए। कार्यालय में हेड कांस्टेबल जितेंद्र के अलावा सिपाही प्रमोद कुमार भी तैनात थे। थाना पुलिस ने दोनों के बयान लिए। तत्कालीन एसएसपी ने घूसखोरी प्रकरण की फिर से जांच कराई। एक और फाइल तैयार की गई। इस बार जांच एसपी प्रोटोकॉल को दे दी गई।