सर्विस प्रदान करने के लिए लखनऊ से आई हुई टीम ने एंबुलेंस कर्मियों को दिया प्रशिक्षण

in #agra13 days ago

Screenshot_20240903_200525.jpg

आगरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राल (मथुरा) में जनपद आगरा हाथरस एटा और मथुरा में कार्यरत 102 व 108 एंबुलेंस कर्मियों की लखनऊ से आई टीम द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

ईएम आर आई ग्रीन हेल्थ सर्विस द्वारा आयोजित प्रशिक्षण में क्वालिटी लीडर सुधीर सिंह और एमएलसी टीम से हरिकिशोर ने प्रशिक्षण दिया जिसमें ईएमटी को आपातकालीन स्थिति में इस्तेमाल की जाने वाली इक्विपमेंट के इस्तेमाल के बारे में बताया गया।

साथ में यह सब बताया गया कि किस तरीके से हम मरीज के पास पहुंचने से पहले उनको प्री अराइवल इंटरेक्शन देकर और उसके अनुसार तैयारी करने से मरीज की जान बचाने का काम कर सकते हैं तथा एंबुलेंस में पहुंचते ही मरीज के सबसे पहले वाइटल चेक करके ईआरसीपी की मदद लेनी है। पेशेंट की केयर करते हुए हमें इमरजेंसी ड्यूटी डॉक्टर के साथ भी समन्वय बनाना है ताकि मरीज को अस्पताल पहुंचते ही जल्द से जल्द उपचार प्रारंभ किया जा ।

सकेप्रशिक्षण में आए हुए ईएमटी राहुल कुमार और सुदेश ने बताया की इस प्रशिक्षण से हमारे अंदर और भी आत्मविश्वास बढ़ गया है और हम एंबुलेंस में आने वाले मरीजों का अच्छे से ख्याल रखेंगे और उनको बेहतर सुविधा प्रदान करेंगे!