एसएन मेडिकल कालेज के सुपर स्पेशलिटी हो रहे जटिल ऑपरेशन

in #agra2 months ago

Screenshot_20240724_163114.jpg

आगरा। एस.एन मेडिकल कालेज में सुपर
स्पेशलिटी बिल्डिंग में 30 वर्षीय मरीज को सड़क दुर्घटना में सिर में चोट लगने पर एडमिट किया गया l चोट लगने की वजह से मरीज के ब्रेन में ब्लीडिंग हुई व ब्रेन में क्लॉट जम गया। न्यूरोसर्जन डॉ. मयंक अग्रवाल ने बताया कि मरीज के सर की हड्‌डी को निकाल कर ब्लड क्लॉट को निकाला गया।

शुक्रवार ऑपरेशन करने के बाद मरीज को शनिवार को सुपर स्पेशियलिटी विंग के आईसीयू में शिफ्ट किया गया।
पिनाहट के रहने वाले 60 वर्षीय मरीज लगभग 3 महीने से सिर में दर्द व याददाश्त कमजोर होने की परेशानी लेकर एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती हुये।

मरीज ने प्राइवेट में कई जगह दिखाया जिसमें ऑपरेशन का खर्चा 3 से 4 लाख आ रहा था। मरीज के पास पैसे नहीं थे। मरीज को ब्रेन का ट्यूमर था। उसकी सर्जरी सोमवार को न्यूरोसर्जरी टीम द्वारा की गयी।

मरीज के ऑपरेशन में 4 सेंटीमीटर का ट्यूमर निकाला गया। ऑपरेशन के बाद मरीज को सुपर स्पेश्यिलिटी स्थित आई.सी.यू. में वेंटीलेटर पर रखा गया।

डॉ. मंयक अग्रवाल, न्यूरोसर्जन ने अवगत कराया कि मरीज का वेंटीलेटर मंगलवार को हट गया है और अब सेहत में सुधार है।

यह दोनों ऑपरेशन न्यूरो सर्जरी टीम द्वारा किये गये। यूनिट हेड डॉ. गौरव धाकरे, डॉ. मयंक अग्रवाल, डॉ. आदित्य वार्षीय, डॉ. तरुणेश शर्मा द्वारा यह जटिल ऑपरेशन किये गए।

डॉ. अति हर्ष मोहन सह आचार्य एनेस्थीसिया विभाग ,सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के आई.सी.यू. इंचार्ज तथा सुपर स्पेशलिटी में आई.सी.यू. टीम द्वारा मरीज को अच्छा पोस्ट ऑपरेटिव केयर दिया जा रहा हैं l

एस.एन. मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर प्रशांत गुप्ता ने बताया कि मेडिकल कॉलेज आगरा में सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर द्वारा जटिल से जटिल सर्जरी की जा रही है, जिससे आगरा एवं आसपास के मरीजों को अत्यंत लाभ हो रहा है l